मतदाता बनकर मतदान अवश्य करें सभी युवाः डॉ. पूनम

Spread the love

राजकीय महिला बहुतकनीकी शिक्षण संस्थान कंडाघाट में स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी (ना.) सोलन डॉ. पूनम बसंल ने की।
डॉ. पूनम बंसल ने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को एक-एक वोट के महत्व के बारे विस्तार से समझाया। उन्होंने कहा कि मतदान करने के लिए सबसे पहले मतदाता के रूप में पंजीकरण करवाना युवाओं का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि एक अप्रैल, 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य दर्ज करवाएं। इसके लिए वे बूथ स्तर अधिकारी से सम्पर्क कर सकते हैं अथवा स्वयं ही वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी पात्र मतदाता सक्रिय रूप से भाग लें और मतदान अवश्य करें। उन्होंने प्रशिक्षु छात्राओं को सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम में भागी बनने के लिए प्रोत्साहित भी किया। इसके उपरांत उन्होंने संस्थान में स्थापित सेल्फी प्वाइंट पर छात्राओं को मतदान के लिए प्रेरित भी किया।
इस अवसर पर उप निदेशक (उच्चतर शिक्षा) डॉ. जगदीश नेगी ने गाने के माध्यम से उपस्थित छात्राओं में जोश भरा। उन्होंने उपस्थित जनों को मत बनाने की पूर्ण प्रक्रिया से भी अवगत करवाया। साथ ही मतदान केंद्र पर मिलने वाली सुविधाओं जैसे व्हील चेयर, कतार रहित मतदान इत्यादि बारे भी जानकारी प्रदान की।
इस अवसर पर संस्थान की छात्राओं ने भाषण और कविता के माध्यम से मतदान का संदेश दिया। स्वीप नोडल अधिकारी राजेश ठाकुर, हमेंद्र शर्मा, संबंधित संस्थान के  उप-प्रधानाचार्य सहित स्टाफ सदस्य, अध्यापक-अभिभावक संघ के सदस्य तथा लगभग 300 छात्राएं कार्यक्रम में उपस्थित थीं।