हैड कांस्टेबल राहुल पंवार को अवार्ड ऑफ़ ऑनर, ट्रैफिक नियंत्रण में बेमिसाल

लाॅयन्स क्लब ने हैड कांस्टेबल राहुल पंवार पुत्र स्व. सूरत राम को एक सादे समारोह में अवार्ड ऑफ़ ऑनर से नवाजा है। हैड कांस्टेबल को ये सम्मान ट्रैफिक व्यवस्था में अनुकरणीय सेवाएं देने पर प्रदान किया गया है।

    

कुछ अरसे से हैड कांस्टेबल राहुल द्वारा जेबीटी स्कूल के समीप ट्रैफिक सेवाएं भी प्रदान की जा रही हैं। हैड कांस्टेबल की निष्ठावान तरीके से सेवाएं देखकर हर कोई प्रभावित हो जाता है। खासकर उस समय जब वो नन्हें बच्चों को ट्रैफिक रोककर सड़क पार स्कूल पहुंचाते नजर आते हैं। इसके अलावा अपने माता-पिता को खो चुके हैड कांस्टेबल राहुल के स्वर भी बेमिसाल हैं। देशभक्ति से ओतप्रोत गीत को लाखों लोग देख चुके हैं।

    

निश्चित तौर पर ही ऐसे कर्मठ पुलिस कर्मियों की हौसला अफजाई होती रहनी चाहिए। वो अपने सहकर्मियों के लिए भी प्रेरणा हैं। हैड कांस्टेबल राहुल पंवार ने कहा कि निश्चित ही सम्मान मिलने से कत्र्तव्य के प्रति हौंसला बढ़ा है।

    

उल्लेखनीय है कि ट्रैफिक को नियंत्रित करने के दौरान भी पुलिस कर्मी के वीडियो खासे वायरल हुए थे। गौरतलब कि लाॅयन्स क्लब द्वारा एसएफडीए हाॅल में बीती रात अधिष्ठापन समारोह का आयोजन किया गया था। इस दौरान हैड कांस्टेबल राहुल पंवार को सम्मानित किया गया।