वर्तमान कांग्रेस सरकार ने केंद्र से दी गई आपदा राशि भी पूरी नहीं खर्ची : भट्ट

Spread the love

हिमाचल को पीएम मोदी ने हमेशा दी बड़ी सौगात

शिमला, भाजपा की वरिष्ठ नेता :एवं केंद्रीय राज्य मंत्री रक्षा एवं पर्यटन अजय भट्ट ने कसुम्पटी पन्ना प्रमुख सम्मेलन में भाग लिया।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल देश की नहीं बल्कि दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता है और जब से वह प्रधानमंत्री बने हैं तब से देश का मान पूरे विश्व के मानचित्र बड़ा है।

उन्होंने कहा की 2004 से 2014 तक विनाशकाल और 2014 से 2024 तक अमृतकाल रहा। जब देश में कांग्रेस की सरकार सत्ता में थी तब देश पीछे की ओर ही बड़ा और जब से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने हैं देश तेज गति से आगे बढ़ा है। कांग्रेस सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल (2004-14) में देश की अर्थव्यवस्था से लेकर सड़क, रेल और विदेशी प्रयत्क्ष निवेश तक खस्ताहाल था, जबिक 2014 के बाद मोदी सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में भारत, दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने से लेकर हर क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किया। कांग्रेस सरकार में स्टार्टअप की संख्या मात्र 350 थी, जबकि मोदी सरकार में स्टार्टअप की संख्या बढ़कर 1,17,257 हो गई। कांग्रेस सरकार में भारतीय अर्थव्यवस्था की गिनती फ्रेजाइल-5 में होती थी, जबकि मोदी सरकार में भारत, दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया।

उन्होंने कहा कि प्रगति के मामले में हिमाचल भी अछूता नहीं रहा। हिमाचल प्रदेश को एम्स, हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, आईआईएम, पीजीआई सैटलाइट सेंटर, बल्क ड्रग पार्क, मेडिकल डिवाइस पार्क, फोरलेन नेशनल हाईवे, रेणुका हाइड्रो प्रोजेक्ट, सुन्नी हाइड्रो प्रोजेक्ट और आईआईटी जैसे अनेकों सौगात मिले।
हिमाचल प्रदेश में आपदा आई और उसके तुरंत बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के दो दौरे किए। इस दौरान हिमाचल प्रदेश को 1782 करोड रुपए आपदा राहत राशि के रूप में मिले पर इस राशि का भी हिमाचल की सरकार ने सदुपयोग नहीं किया आज तक इस राशि को भी पूर्ण रूप से खर्च नहीं गया है।
आपदा राशि में भी भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद को बढ़ावा दिया गया, आज तक कभी भी हिमाचल प्रदेश में ऐसा नहीं हुआ। हिमाचल प्रदेश में यह पहली सरकार है जो कुप्रबंधन के लिए जानी जाएगी।
इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप, प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, महामंत्री बिहारी लाल शर्मा, राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन, पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज, रूप दास कश्यप, जिला अध्यक्ष प्रेम ठाकुर, पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप, बलबीर वर्मा उपस्थित रहे।