बिजली बोर्ड के कर्मचारियों को सलाम, माइनस डिग्री तापमान पर भी हौसले बुलंद

Spread the love

 हिमाचल प्रदेश में बिजली बोर्ड के कर्मचारी पिछले कई महीनों से OPS कि मांग को लेकर सड़कों पर है। कर्मचारी सरकार से खासे नाराज भी नजर आए। लेकिन बात जब काम की हो तो ये कर्मचारी दिलो जान से जुट जाते है। भले ही सरकार ने अभी तक इनकी पुकार नहीं सुनी लेकिन काम में कभी भी ये कर्मचारी कोताही नहीं बरतते।

हिमाचल में लंबे समय के बाद बर्फबारी हुई। एक तरफ जहां लोग बर्फ़बारी के इस मौसम का आनंद ले रहे है तो वहीं बिजली बोर्ड के कर्मचारियों के लिए ये मौसम किसी चुनौती से कम नहीं। हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति जिला से एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि माइनस डिग्री तापमान पर यह कर्मचारी बिजली बहाल करने में जुटे हुए हैं। अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों को इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई मुहैया करवा रहे है।

। माइनस डिग्री तापमान पर ये कर्मचारी 50 फुट से भी ऊंचे खंबे पर चढ़कर बिजली बहाल करने में लगे हुए हैं। हम और आप यदि घर पर हीटर या अन्य किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का प्रयोग कर रहे हैं, तो यह तभी संभव हुआ है जब यह कर्मचारी विकट परिस्थितियों में भी अपने काम को बखूबी कर रहे हैं। हिमाचल के ऐसे कर्मचारियों को सलाम।