जिला रेड क्राॅस सोसायटी और लोक मित्र केन्द्र ने संयुक्त रूप से लोगों को जागरूक करने के लिए चलाया अभियान

बिलासपुर 22 मई –

जिला रेड क्रॉस सोसाइटी बिलासपुर, उपायुक्त रोहित जम्वाल के कुशल नेतृत्व और दिशा निर्देशों के अनुरूप वैश्विक महामारी कोरोना काल के दौरान जरूरतमंद लोगों की भलाई के लिए निरंतर कार्य कर रही है ताकि अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों की सहायता की जा सके।

उपायुक्त रोहित जम्वाल ने एक अनूठी पहल करते हुए रेड क्रॉस सोसाइटी बिलासपुर ने लोक मित्र केन्द्र ( CSC  ) के साथ मिलकर 17 मई को एक अभियान को शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत लोक मित्र केन्द्र वाहन जिला के गांव-गांव में जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए पंजीकरण करने बारे, बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के जरूरत का सामान घर-घर पहुंचना, मास्क बांटना, माइक्रो एटीएम और स्वैप मशीन के जरिए लोगों को उनके घर पर ही पैसे निकलवाने की सुविधा प्रदान करने बारे लोगों को जागरूक किया जा रहा है जिसमें लोक मित्र केन्द्र की जिला प्रभारी मोनिका गुप्ता, लोक मित्र संचालक रविन्द्र, गगन और मनोज कर्तव्यनिष्ठा के साथ इस पुनीत कार्य में अपना बहुमूल्य सहयोग प्रदान कर रहे है।
सचिव रेड क्राॅस सोसायटी अमित ने बताया कि अभी तक घुमारवीं उप मंडल के पंचायत लुहारवीं, पट्टा, सेऊ, बाडी महजेरवां, कसारू को इस सुविधा का लाभ मिला है जिसमें अभी तक 18 से 45 आयु वर्ग के कुल 690 लोगों का टीकाकरण के लिए पंजीकरण करवाया गया है। उन्होंने बताया कि 500 से अधिक मास्क वितरित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि बैंकिंग सुविधा का भी लोगों को लाभ मिल रहा है अभी तक 20 हजार से अधिक की राशि इसके जरिए लोगों द्वारा निकाली गई है।
उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में शनिवार (22 मई) को झण्डूता उप मंडल में लोगों को जागरूक किया और आवश्य सेवाएं उपलब्ध करवाई। उन्होंने बताया कि रविवार(23 मई) को समोह, सोमवार(24 मई) को विजयपुर और मंगलवार(25 मई) को अमरपुर में सेवाएं प्रदान की जाएंगी।