जश्न नहीं, जन संवाद के रूप में होगा कांगड़ा में सरकार का कार्यक्रम

Spread the love

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर कांगड़ा के धर्मशाला में आयोजित होने वाला कार्यक्रम केवल मात्र सरकार का एक वर्ष होने का जश्न नहीं होगा यह एक जन संवाद कार्यक्रम की तरह होगा। जिसमें बारिश से प्रभावितों के साथ संवाद किया जाएगा, प्रभावितों को राहत देने के साथ ही राहत कार्य का फीडबैक भी लिया जाएगा। यह पलटवार हिमाचल प्रदेश सरकार में लोकनिर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश भाजपा पर किया है। मंडी में अपने दौरे के दौरान पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा को हर तरफ राजनीति ही दिखाई देती है।

 उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार का अपनी जनता के साथ संवाद करना एक दायित्व होता है और इसी के तहत इस कार्यक्रम को सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर मनाया जा रहा है। इसके साथ ही कार्यक्रम में कांगड़ा के बारिश प्रभावितों को राहत भी प्रदान की जाएगी और राहत कार्य का फीडबैक भी लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान जनता के समक्ष प्रदेश सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों को भी रखा जाएगा।

वहीं इससे पूर्व हिमाचल सरकार के लोकनिर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंडी जिला के सदर विधानसभा क्षेत्र के साथ ही नगर निगम मंडी में अपने विभाग से संबंधित करीब 70 करोड़ के शीलान्यास व उद्धाटन भी किए। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज-3 के तहत बिंद्रावनी से कोटमोरस सड़क के अपग्रेडेशन, शहर के मंगवाई से कठलग सड़क के अपग्रेडेशन कार्य की आधारशीला रखी।      

वहीं थनौट वाया सेहली सड़क का उद्धाटन किया। इसके बाद उन्होंने टूटे हुए पूलों का जायजा भी लिया। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश की जनता को सड़क व यातायात की बेहतर सुविधा गुणवत्ता के साथ देना उनकी सरकार की प्राथमिक्ता है। वहीं टूटे हुए पुलों के लिए भारत सेतु योजना के तहत केंद्र सरकार से भी वित्तीय सहायता मांगी गई है। जिसके आते ही बारिश में टूटे हुए पुलों को बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि विभाग को सभी विकास कार्यों को निश्चित समय सीमा में पूरा करने की दिशा निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान उनके साथ मंडी लोकसभा क्षेत्र की सांसद प्रतिभा सिंह सहित अन्य गणमान्य भी मौजूद रहे।