खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने हटवाड तथा कोट में सस्ते राशन के डिपो का भी निरीक्षण

बिलासपुर 22 मई –

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने शनिवार को कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान संकट की इस घड़ी में जररूत मंद लोगों तक मास्क व सेनिटाइजर पहुंचाने के लिए घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के 16 ग्राम केंद्रो का दौरा किया। उन्होंने विभिन्न स्थानों पर भाजपा के बूथ अध्यक्षों व ग्राम केंद्र प्रमुखों को मास्क व सेनिटाइजर वितरित किए तथा जरूरत मंद कोरोना संक्रमित मरीजों को कोरोनिल किट भी प्रदान की।
उन्होंने हटवाड तथा कोट में सस्ते राशन के डिपो का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर उचित मूल्य की दुकानों पर राशन लेने पहुंचे उपभोक्ताओं से भी उन्होंने बातचीत की व उनकी परेशानियों को सांझा किया।

उन्होंने डिपो सेल्समैन को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना काल में उपभोक्ताओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने भाजपा के बूथ अध्यक्षों व ग्राम केंद्र प्रमुखों को मास्क व सेनिटाइजर का वितरण करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता कोविड की इस मुश्किल घडी में जरूरत मंद लोगों तक इस सामग्री को पहुंचाएं, ताकि वह शीघ्र इसका लाभ उठा सके।
उन्होंने बताया कि कोरोना किट में सैनेटाईजर, मास्क व कोरोनाकिल शामिल हैं। उन्हांेने कहा कि कार्यकर्ताओं से कहा कि कोविड-19 के तहत होम आईसोलेशन में रह रहे लोगों की समस्याओं को दूर करने के प्रति भी सचेत रहे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता अपने स्तर पर घर-घर में जाकर लोगों से पूछताछ करें, उनका कुशलक्षेम जाने और यदि किसी परिवार में कोई व्यक्ति बाहर सामान लेने नहीं जा सकता है तो कार्यकर्ता उस परिवार तक आवश्यक सामान भी पहुंचाएं।
उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए केंद्र में मोदी सरकार व प्रदेश में जयराम सरकार ने पर्याप्त व्यवस्था कर रखी है। उन्होंने इससे पहले कोट, ग्लाही, पंतेहडा, भटवाडा, घंडालवीं चैक, भराडी व भपराल, लोअर भराडी, लेठवीं, भटेड, दधोल, डंगार, जोल, बडोटा, तडौन, निहारी, कठलग, छंदोह व सेउ में कार्यकर्ताओं को कोरोना किटों का वितरण किया।
उन्होंने लोगों से कोरोना काल में कोरोना प्रोटोकाल व सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की अनुपालना करने का आग्रह किया ताकि कोरोना की चेन को तोडा जा सकें। इस अवसर पर उनके साथ मंडल भाजपा अध्यक्ष सुरेश ठाकुर, महामंत्री राजेश ठाकुर व भाजयुमो अध्यक्ष सौरभ ठाकुर  मौजूद रहे।