कंडाघाट में Innova लूट का तीसरा आरोपी काबू, ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

Spread the love

हिमाचल प्रदेश की कंडाघाट पुलिस ने करीब आठ महीने पहले इनोवा की लूट की वारदात में पंजाब के पटियाला के रहने वाले 21 वर्षीय तीसरे आरोपी यश वेद उर्फ योद्धा पुत्र अशोक कुमार को भी गिरफ्त में ले लिया है। अदालत ने आरोपी को 03 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। आरोपियों के विरुद्ध पंजाब के अलग-अलग थानों में हत्या, हत्या का प्रयास तथा लूटपाट के कई मामले दर्ज हैं।

02-04-2023 को टैक्सी चालक सिन्दर पाल सिंह निवासी पटियाला ने कंडाघाट थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई। इसके मुताबिक वो INNOVA/ टैक्सी में अकाल अकादमी नवां पिंड कलवानु ( पंजाब) से 4 सवारियों को लेकर 6:30 बजे शाम सोलन के लिये चला था। ये चारों व्यक्ति पंजाब से ही शराब पीते-2 सोलन तक आये। सोलन पहुंचने पर टैक्सी को जगह-जगह घुमाया, जिस कारण उसे संदेह होने लगा था। सोलन से  कंडाघाट की तरफ चलने को कहा। डेढ घराट में समीप एक ढाबा में खाना खाने के लिए गाड़ी रुकवाई। उसने गाड़ी की चाबी गाड़ी में ही छोड़ दी,तीन व्यक्ति ढाबे में खाना खाने के लिये आ गये , एक गाड़ी में ही बैठा रहा।

       ढाबा में उन्होने खाना नहीं खाया, परन्तु इसे खाना खाने के लिए कहा। एक व्यक्ति इसके खाने के पैसे देकर गाड़ी की तरफ आ गया। गाड़ी में बैठे व्यक्ति ने पहले ही गाड़ी स्टार्ट कर ली, जिस पर वो खाना बीच में ही छोड़ कर गाड़ी के पास आ गया । डेढ़ घराट से दोबारा वापस चलने के लिये कहा। काला मोड़ के पास पुनः गाड़ी को रुकवाया,गाड़ी से उतरकर मोबाइल से फोटो लेने लगे।

      इसी दौरान एक ने वीडियो बनाने के लिए उसका मोबाइल फोन मांगा। अपना मोबाइल वापिस मांगा तो वो आनाकानी करने लगा व मोबाईल वापिस नहीं किया। एक लड़के ने हाथ में शराब की खाली बोतल पकड़ी हुई थी, जिससे अंदेशा हो रहा था कि वह इस बोतल से इसे मारने वाला है। लड़कों ने गाड़ी की चाबी मांगी तो डर के कारण गाड़ी की चाबी उनकी तरफ फेंकी साथ हो वो पीछे की तरफ भाग गया। आरोपियों ने पीछे से  बोतल फेंक कर मारी,जो इसकी पीठ पर लगी परन्तु वो भागकर सड़क के निचली तरफ बने एक मकान में पहुंच गया,एक स्थानीय व्यक्ति से मदद मांगी। बता दे कि कंडाघाट  पुलिस ने 02-04-2023 को आईपीसी की धारा 382,201,34  के तहत मामला दर्ज किया गया था।

             अन्वेषण के दौरान वारदात में लिप्त रहे दो आरोपियों हुसनप्रीत सिंह (20) पुत्र मनदीप सिंह निवासी पटियाला( पंजाब) व 22 वर्षीय हरजीत उर्फ हन्नी पुत्र सुखबीर सिंह निवासी पटियाला( पंजाब) को पुलिस द्वारा पहले ही पंजाब से गिरफ्तार किया जा चुका है। छीनी गई टैक्सी ( PB11-DC-0158) को भी बरामद किया जा चुका है। एसपी गौरव सिंह ने पुष्टि की है।