राजकीय महाविद्यालय तीसा में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित

चंबा : विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने कहा कि राष्ट्र की उन्नति में युवा वर्ग की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है । उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा ही एकमात्र ऐसा माध्यम है जो युवाओं के सर्वागीण विकास के लिए सबसे अहम है । शिक्षा की लौ से प्रकाशित हुआ व्यक्ति  समाज में सकारात्मक भूमिका निभाता है । विधानसभा उपाध्यक्ष आज राजकीय महाविद्यालय तीसा में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में  बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने विद्यार्थी जीवन में शिक्षा के साथ-साथ संस्कारों  और आदर्शों की आवश्यकता पर जोर देते हुए अभिभावकों से भी यह आह्वान किया कि युवा वर्ग में संस्कृति एवं संस्कारों की भावना का  समावेश किया जाए।

उन्होंने कहा कि राष्ट्र की उन्नति में युवा वर्ग की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। युवाओं को क्षेत्र के विकास के लिए अभिनव विचारों के साथ आगे भी आना चाहिए ।  डॉ हंसराज ने  विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने का आग्रह करते हुए  कहा कि  अपनी प्रतिभा को पहचान कर  रुचि पूर्ण विषयों को चुना जाना चाहिए और इसके लिए  के लिए अथक प्रयास भी किए जाने चाहिए  ।

 महाविद्यालय के खेल मैदान के  विस्तार और सुरक्षा दीवार लगाने के लिए विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि  महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा तैयार किए गए 3.5 करोड़  रुपयों के प्राक्कलन को जल्द स्वीकृति प्रदान करवाने का आश्वासन दिया।  उन्होंने  खेल मैदान में विद्यार्थियों की सुविधा के लिए  सीढ़ियों  के लिए निर्माण कार्य के लिए 10 लाख रुपए की धनराशि उपलब्ध करवाने का ऐलान भी किया ।

उन्होंने छात्रों को नशे जैसी कुरीतियों से दूर रहने के लिए भी प्रेरित किया। इससे पहले विधानसभा उपाध्यक्ष ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ विद्यासागर शर्मा ने वार्षिक रिपोर्ट भी प्रस्तुत की। कार्यक्रम में विद्यार्थियों द्वारा  सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने इस दौरान    शैक्षणिक ,खेलकूद प्रतियोगिताओं और विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को इनाम स्वरूप प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किए।

इस अवसर पर पंचायत समिति अध्यक्ष कौशल्या देवी, जिला परिषद सदस्य जयंती दुग्गल, अंजू , जिला महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर, मंडल अध्यक्ष ताराचंद ठाकुर, युवा मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य त्रिलोक सिंह, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद, पूर्व पंचायत समिति अध्यक्ष केके महाजन, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भंजराड़ू घनश्याम, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग जोगिंदर शर्मा, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग राजीव विशिष्ट, सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग हरिंदर चौणा , सहायक प्रवक्ता हिंदी संतोष कुमार सहित विद्यालय के प्राध्यापक गण और पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे।