शिमला का सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल बनकर तैयार, ये सुविधाएं करवाई जाएंगी मुहैया……..

शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के चमियाना में बना सुपर स्पेश्येलिटी अस्पताल लगभग बनकर तैयार हो गया है। अगले दो महीनों में इसको शिफ्ट किया जाएगा। इसमें आइजीएमसी के सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल में कार्डियोलाजी, न्यूरोलाजी, नेफ्रोलाजी, गेस्ट्रोएंटरोलाजी सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। सुपर स्पेश्यलिटी विभाग अलग करने से आइजीएमसी में मरीजों की भीड़ कम होगी। मरीजों को इलाज करवाना के लिए लाइन में नहीं रहना पड़ेगा।

इसमें मरीजों व तीमारदारों को बैठने व टेस्ट की उचित व्यवस्था होगी। मरीजों के टेस्ट करवाने के लिए एक ही जगह तैयार की गई है। सभी प्रकार के टेस्ट करवा सकते हैं, इसमें मरीजों के साथ आए तीमारदारों को पार्किंग की सुविधा भी प्रदान होगी। इसमें अधिकारियों व मरीजों को बेहतर जल, सड़क, बिजली और अन्य बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।चमियाना में बने सुपर स्पेश्येलिटी जल्दी शुरू होने वाला है।

डाक्टरों ने अपने लिए आवास ढूंढने का काम शुरू कर दिया है, ताकि उन्हें वहां रहने में किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े।शिमला के चमियाना में बने सुपर स्पेश्यलिटी आने वाले समय में कनिष्ठ व वरिष्ठ रेजिडेंट चिकित्सकों के लिए आवास की सुविधा और पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए छात्रावास की सुविधा उपलब्ध होगी। परिसर में चिकित्सकों और अन्य पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए कार्यालय भी होंगे। आइजीएमसी के प्रिंसिपल डाॅ. सुरेंद्र सिंह ने बताया की शनिवार को इसको लेकर बैठक हुई है। ये अस्पताल लगभग बनकर तैयार हो गया है। इसे दो महीने में शुरू कर दिया जाएगा। इसमें मरीजों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएगी, इसमें 10 विभाग शिफ्ट किए जाएंगे।