शूलिनी ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन का जागरण व भण्डारा सम्पन्न

Spread the love

सोलन- इस वर्ष शूलिनी ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन का 28 मां जागरण व भण्डारा धूमधाम से सम्पन्न हुआ। इस जागरण व भंडारे में करीब 25 हजार लोगों ने दरवार में अपनी हाजिरी लगाई और प्रसाद ग्रहण किया। इससे एक दिन पहले करीब 25 ऑटो रिक्शा मां जवालाजी की जोत लेने कांगड़ा में जवालाजी के मंदिर में गए। जोत के सोलन पहंचने पर सोलन बाजार में ऑटो रिक्शा की भावव्य शोभायात्रा निकाली गई और नगर के सभी मंदिरों में माथा टेकने के बाद दिव्या जोत को सपरून बाईपास में सजाए गए माता के दरवार में पहुंचाया गया। इसके बाद माता के जागरण का कार्यक्रम शुरू किया गया।

सपरून बाईपास में सजे माता के दरवार में करीब पांच हजार लोगों ने कुरुक्षेत्र से बुलाई गई जागरण मंडली रविराजन एंड पार्टी द्वारा प्रस्तुत भजन व कीर्तन का भरपूर आनंद लिया। मुख्य कलाकार रविराजन द्वारा गाई गई माता की भेंटों पर लोग झूम उठे। इस दौरान आमंत्रित कलाकारों ने जो झांकियां प्रस्तुत की उसकी प्रशंसा वहां मौजूद दर्शकों ने की। खासतौर से मोरपंख के साथ नृत्य करती हुई बालिका ने दर्शकों को खूब नचाया। बड़े पारदर्शी गुबारे में नृत्य करते हुए भगवान श्रीकृष्ण ने जिस प्रकार मंच पर प्रवेश किया उसका आनंद दर्शकों के लिए अविस्मरणीय रहा। देर रात तक यह कार्यक्रम चलता रहा। इसके बाद वहां मौजूद सभी दर्शको को रात्रि भेज और भण्डारा करवाया गया। अगले दिन सुबह करीब 12 बजे से शूलिनी ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन का विशाल भण्डारा शुरू किया गया जो सायं करीब 7 बजे तक चलता रहा। शूलिनी ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन के करीब 300 ऑपरेटरों ने इस संचालन के कार्यभारको देखा और करीब 25 हाजर भगत जनों को भंडारे का प्रसाद ग्रहण करवाने में मदद की। इस भंडारे को तैयार करने के लिए केटरर बबलू एंड पार्टी ने भण्डारा पकाने में यूनियन को भरपूर सहयोग दिया।

शूलिनी ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन के प्रधान धर्मपाल ठाकुर ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले स्थानीय और बाहर से आमंत्रित की गई विभिन्न ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन के सदस्यों का आभार व्यक्त किया। शूलिनी ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन के सचिव राजेन्द्र कुमार ने बाहर से आए हुए मेहमानों के लिए बुक किए गए होटलों में उनके रहन सहन और खानपान की व्यवस्था देखी। इसके अलावा शूलिनी ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन के संजय कुमार, दिनेश कुमार, भूपेंद्र, अमित ठाकुर राम सिंह , जय दत्त शर्मा , रवि गुप्ता, सीता राम, नरेंद्र कुमार, दीपक कुमार, योगराज, संजय मेहता, नीरज मेहता , हरजीत सिंह, अनिल शर्मा, बंटी भाई,चैतराम, ईश्वर, सतीश सिक्का मनीराम, राजेंदर कश्यप और यूनियन के अन्य सदस्यों ने भी जागरण व भंडारे की व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से चलाने में अपना सहयोग दिया।