लाहौल-स्पिति के मुख्यालय केलांग में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का एक दिवसीय दौरा

Spread the love

प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने लाहौल-स्पिति के मुख्यालय केलांग का एक दिवसीय दौरा किया । हेलीकाप्टर के माध्यम से मुख्यमत्रंी पौने एक बजे सितंगरी एक बजे पहुंचे जहाॅ पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने परम्पारिक तरीके से स्वागत किया । सभा स्थल चन्द्रा भागा होटल के प्रांगण में पहुचने पर लोगों ने जोर दार ढंग से खतक व टोपी पहना कर स्वागत किया । इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बागी विधायक रविठाकुर पर तंज कसते हुए कहा कि लाहौल-स्पिति की जनता को पैसा कमाने वाला विधायक चाहिए या सेवा करने वाला विधायक चाहिए । रवि ठाकुर कभी भी स्पिति के लिए नही आए और ना उदयपुर के लिए आए । बागी विधायक ने  राजनैतिक मंडी में अपने आपको बेचा है। छोला तो ईमानदारी की पहनते है लेकिन उन्होने अपने ईमान को बेच दिया है।

उन्होने भाजपा पार्टी पर भी परोक्ष रुप से तंज कसते हुए कहा कि जो पार्टी जनता की भावनाओं का सौदा करती है जो पार्टी सत्ता के कुर्सी को हथियाने का कार्य करती है। वह पार्टी जनता का भला नही कर सकती है।

उन्होने अपार जनसभा को सम्बोधित करते हुए लोगों से हाथ के निशान को वोट देने का किया आहवान बताते चले कि लाहौल-स्पिति विधान सभा क्षेत्र से करीब 21 लोगों ने बतौर उम्मीदवार हाईकमान से इच्छा जाहिर की है। जिसके चलते कांग्रेस हाईकामन पार्टी के किसी भी एक उम्मीदवार पर सहमति बना नही पाई । उसी पेंच को सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री ने केलांग आ कर सभी इच्छुक उम्मीददारों व उनके समर्थकों से फीडबैक लिया । हालांकि मीडिया से इस विषय पर कोई भी खुलासा नही किया है। उधर इच्छुक उम्मीदवार किसी करिश्में का इन्तजार कर रहे थें लेकिन उम्मीदवारों को मायूसी ही हाथ लगी ।  बाईट–सुखविन्दर सिंह सुक्खू,मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश्