मुख्यमंत्री ने चार दिवसीय राष्ट्र स्तरीय सुजानपुर होली उत्सव का किया शुभारंभ…

Spread the love

सरस मेला एवं विकासात्मक प्रदर्शनियों का किया उद्घाटन…
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज हमीरपुर जिला के सुजानपुर में स्थित ऐतिहासिक मुरली मनोहर मंदिर में पूजा-अर्चना कर चार दिवसीय राष्ट्र स्तरीय सुजानपुर होली उत्सव का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश के लोगों की सुख-समृद्धि की कामना भी की।
इससे पहले, पुराना बस अड्डा के समीप पगड़ी समारोह में भाग लेने के उपरांत मुख्यमंत्री हजारों लोगों की उपस्थिति में मुरली मनोहर मंदिर तक निकाली गई शोभा यात्रा में शामिल हुए।
ऐतिहासिक चौगान मैदान में मुख्यमंत्री ने हमीरपुर जिला में पहली बार आयोजित सरस मेले का शुभारंभ भी किया और यहां प्रदर्शित उत्पादों में गहरी रुचि दिखाई। इस सरस मेले में 14 राज्यों के हथकरघा उत्पाद प्रदर्शनी एवं बिक्री के लिए उपलब्ध करवाए गए हैं और हिमाचल प्रदेश के पारंपरिक पकवान भी यहां प्रदर्शित किए गए हैं।
ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सरस मेला हिमाचल की समृद्ध सांस्कृतिक विविधता को प्रदर्शित करने का एक उचित मंच है और इससे प्रदेश के पारंपरिक हथकरघा उत्पादों को प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी, वहीं राज्य के विविध पकवानों के बारे में भी लोगों को जानकारी एवं जायका लेने का अवसर प्राप्त होगा।
मुख्यमंत्री ने उत्सव में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गईं विकासात्मक प्रदर्शनी का शुभारंभ एवं अवलोकन भी किया।
इससे पहले, सुजानपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया गया।
जंगलबेरी, हैलिपैड पर मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को रंगों के उत्सव होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह त्यौहार आपसी सौहार्द का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि सुजानपुर होली उत्सव हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का जीवंत उदाहरण है और इसका ऐतिहासिक महत्व भी रहा है।
विधायक राजेंद्र राणा, इंद्र दत्त लखनपाल, आशीष शर्मा और सुरेश कुमार, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा, कांगड़ा सहकारी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ठाकुर, कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र वर्मा, उपायुक्त देबश्वेता बनिक, पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा एवं अन्य गणमान्य भी इस अवसर पर उपस्थित थे।