-जिला सोलन पत्रकार संघ की दो दिवसीय शतरंज, ब्रिज और कैरम बोर्ड प्रतियोगिता संपन्न

Spread the love

शह और मात के खेल में पुनीत वर्मा चैम्पियन
-ब्रिज में पुनीत और सुनील की जोड़ी ने मारी बाजी
-जिला सोलन पत्रकार संघ की दो दिवसीय शतरंज, ब्रिज और कैरम बोर्ड प्रतियोगिता संपन्न

-कैरम बोर्ड में सोम और ललित जीते, तो दीपक और हेमंत उपविजेता

जिला सोलन पत्रकार संघ की दो दिवसीय शतरंज ब्रिज और कैरम बोर्ड प्रतियोगिता का समापन रविवार को हुआ। इस प्रतियोगिता में कई रोमांचक मैच खेले गए। जिसका सभी ने खूब लुत्फ लिया। शतरंज प्रतियोगिता में पुनीत वर्मा ने बाजी मारी। उन्होंने पवन ठाकुर को हरा प्रतियोगिता अपने नाम की। विजेता पुनीत वर्मा को 1100 रूपये तो पवन को 750 रुपये इनाम के तौर पर दिए गए। शतरंज प्रतियोगिता में पहले से ही प्रयास लगाए जा रहे थे कि पुनीत वर्मा प्रतियोगिता अपने नाम कर सकते है। हुआ भी ऐसा ही। उन्होंने पवन ठाकुर को मात दे प्रतियोगिता अपने नाम की। सेमीफ़ाइनल नंदू और पवन ठाकुर के मध्य खेला गया। ब्रिज प्रतियोगिता में पुनीत वर्मा और सुनील की टीम ने किसी को भी अपने सामने टिकने नहीं दिया। जबकि इस प्रतियोगिता 6 टीमें में खेल रही थी। बावजूद इसके पुनीत और सुनील की टीम ने सभी को करारी शिकायत देते हुए बाजी मार ली। उन्होंने पवन ठाकुर और सोम दत्त शर्मा को हरा चैंपियनशिप अपने नाम की।
विजेता टीम को 3100 रुपए और उपविजेता टीम को 2100 रूपये देकर सम्मानित किया गया। हालांकि ब्रिज प्रतियोगिता में पुनीत और सुनील की टीम को अंडरडॉग माना जा रहा था। लेकिन इन्होंने उलट फेर करते हुए सभी को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया। जिसे देख सभी दंग रह गए। प्रतियोगिता में अन्नू कपूर और विवेक, ज्ञान सुमन और ललित, रविंद्र शर्मा और यशपाल कपूर, विशाल वर्मा और धर्मेंद्र की टीमों ने हिस्सा लिया।

जबकि कैरम बोर्ड प्रतियोगिता में सोमदत्त और ललित की टीम ने सभी को पछाड़ते हुए प्रतियोगिता अपने नाम की। इस प्रतियोगिता में दीपक और हेमंत अत्तरी उप-विजेता रहे। प्रतियोगिता में विजेता टीम को 11 सो रूपये जबकि उप विजेता को 750 रूपए का नकद पुरस्कार दिया गया। कैरम बोर्ड प्रतियोगिता में नरेंद्र आशीष रविंद्र और धर्मेंद्र ने भी अपने हाथ आजमाएं। इससे पहले शनिवार को भी इन तीनों प्रतियोगिता में एक से बढ़कर एक रोमांचक मैच हुए। जिसका सभी प्रतिभागियों ने खूब लुत्फ़ भी लिया। इस प्रतियोगिता को करवाने के पीछे मकसद तनाव को दूर करना रहा है। प्रधान विशाल वर्मा ने कहा प्रतियोगिता सफल रही। सभी खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। एसोसिएशन खेलों को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाने में प्रयासरत है।