कांग्रेस ने किए हिमाचल प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों पर ऑब्जर्वर नियुक्त

Spread the love

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों पर ऑब्जर्वर नियुक्त कर दिया है. शिमला सीट पर अनीस अहमद, कांगड़ा सीट पर धीरज गुर्जर और मंडी सीट पर संजय दत्त को ऑब्जर्वर बनाया गया है।

हिमाचल में कांग्रेस ने दो लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के ऐलान होने के साथ ही चुनावी रण में बाजी मारने के फील्ड वर्क शुरू कर दिया है. इसी के तहत ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने हिमाचल की तीन लोकसभा सीटों पर ऑब्जर्वर नियुक्त किए हैं. इसमें देश की हॉट सीटों में से एक मंडी में विक्रमादित्य सिंह की सीट पर संजय दत्त को ऑब्जर्वर लगाया गया है. ये वर्तमान में हिमाचल कांग्रेस के सह प्रभारी भी हैं और लंबे समय से हिमाचल की राजनीति को देख रहे हैं।वहीं, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के गृह संसदीय क्षेत्र में हमीरपुर में अनीस अहमद और कांगड़ा सीट पर धीरज गुर्जर को ऑब्जर्वर की जिम्मेवारी सौंपी गई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मंजूरी मिलने पर महासचिव केसी वेणु गोपाल ने ऑब्जर्वर तैनाती के आदेश जारी कर दिए हैं. वहीं, शिमला सीट पर ऑब्जर्वर की तैनाती की जानी शेष रह गई है.

 हिमाचल में कांग्रेस ने तीन लोकसभा सीटों पर ऑब्जर्वर की तैनाती कर चुकी है. ऐसे में अब लोकसभा चुनाव में इन ऑब्जर्वर की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी रहने वाली है. इन तीनों ऑब्जर्वर का काम लोकसभा सीटों को देखने के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के साथ कॉर्डिनेशन बनाने का भी काम रहेगा.

बता दें कि कांग्रेस ने मंडी और शिमला सीट पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. अभी हमीरपुर और कांगड़ा सीट पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होना शेष है. ऐसे में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के फील्ड सजानी शुरू कर दी है. हिमाचल में चारों लोकसभा सीटों सहित विधानसभा उपचुनाव की छह सीटों पर आखिरी चरण 1 जून को मतदान होना है. ऐसे में कांग्रेस ने चुनाव के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है.