सोलर लाइट्स और सोलर लैंप के वितरण में हुई अनियमितताओं की होगी जांच 

चंबा ( पांगी) 26 जुलाई

विधायक जियालाल कपूर ने कहा कि जनजाति क्षेत्र पांगी उपमंडल में विभिन्न विकासात्मक योजनाओं के कार्यान्वयन को लेकर जनजातीय उपयोजना के तहत जारी  वित्त वर्ष के दौरान 68 करोड़   की राशि  व्यय की जा रही है ।

वे  आज आवासीय आयुक्त कार्यालय के सभागार भवन में परियोजना सलाहकार समिति बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे ।

पांगी  घाटी मे विभिन्न विभागों द्वारा कार्यान्वित की जा रही   विकासात्मक  योजनाओं के तहत अर्जित उपलब्धियों की समीक्षा करते हुए  जियालाल  कपूर ने कहा कि सरकार द्वारा क्रियान्वित की जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए पंचायत स्तर पर जागरूकता गतिविधियां आरंभ  की जाएं । ताकि लोग  योजनाओं से जुड़कर  लाभ उठा सके।

सोलर लाइट्स और सोलर लैंप के वितरण में हुई     अनियमितताओं को लेकर  विधायक ने आवासीय आयुक्त  पांगी को  विभागीय जाँच करने के आदेश दिए।

उन्होंने ये भी निर्देश दिए कि घाटी में सीमित कार्य दिवस के चलते सभी विभागों द्वारा विकास से संबंधित कार्यों में समयबद्ध तौर पर कार्रवाई सुनिश्चित बनाई जाए ।

उन्होंने बेवजह काम लटकाने वाले ठेकेदारों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश भी जारी किए ।

अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को  आईटीआई भवन, बस स्टैंड के निर्माण  , बस स्टैंड से एल एंड टी मोड़ तक  सड़क निर्माण  कार्यों  को शीघ्र पूर्ण करने को कहा ।

उन्होंने यह भी कहा कि  विभिन्न पेंशन योजनाओं  और समाज कल्याण से संबंधित कार्यों को प्राथमिकता के साथ संपूर्ण करना सुनिश्चित बनाया जाए ।

जियालाल कपूर ने वन विभाग को निरिक्षण हट लुज और

 वन विश्राम गृह पठानकोट के निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करने को भी कहा ।

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार द्वारा जनजातीय क्षेत्र के विकास के लिए उपयुक्त मात्रा में धन का आवंटन किया जाता है । ऐसे में सभी अधिकारी प्राथमिकता के साथ विकास कार्यों में अपना योगदान देना सुनिश्चित बनाएं ।

आवासीय आयुक्त पांगी बलवंत चंद, एसडीएम रजनीश शर्मा, उपाध्यक्ष जिला परिषद हाकम राणा,  पीएसी के सदस्य और विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।