सुजानपुर में खुलेगा जल शक्ति विभाग व बिजली बोर्ड का डिवीजन : सीएम

 सीएम जयराम ठाकुर ने चार दिवसीय राष्ट्रीय स्तरीय सुजानपुर होली मेले के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और सांस्कृतिक संध्या का दीप प्रज्वलित करके शुभारंभ किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, भाजपा जिलाध्यक्ष बलदेव शर्मा, विधायिका कमलेश कुमारी और विधायक नरेंद्र ठाकुर मौजूद रहे।

इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर ने होली उत्सव नामक पुस्तक का भी विमोचन किया।वहीं, इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर होली मेले के इतिहास के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान सुजानपुर होली मेले का आयोजन नहीं हो सका था, लेकिन इस बार बहुत बढ़िया तरीके से सुजानपुर होली मेला धूमधाम से मनाया गया।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर में जल शक्ति विभाग का डिवीजन और बिजली बोर्ड का डिवीजन खोलने की सीएम जयराम ठाकुर से अपील की। उन्होंने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में धौलासिद्ध प्रोजेक्ट भी शुरू हो रहा है, जिसके तहत यहां पर काफी संख्या में पानी की स्कीम भी लगेंगी। इसलिए यहां पर बिजली और जल शक्ति विभाग का डिवीजन बनना जरूरी है।

वहीं, सीएम जयराम ने प्रो. धूमल की मांग को सुना और तुरंत घोषणा करते हुए कहा कि सुजानपुर में बिजली बोर्ड और जल शक्ति विभाग के डिवीजन खोले जाएंगे उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में दो डिवीजन खोलने की मांग की थी, जिसे पूरा कर दिया गया है।

इसके अतिरिक्त सीएम जयराम ठाकुर ने मझोग सुल्तानी की पशु डिस्पेंसरी का दर्जा बढ़ाकर पशु हॉस्पिटल बनाने की भी घोषणा की है. डिवीजन खोलने पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सीएम जयराम ठाकुर का आभार जताया।

वहीं, सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत में इंडियन आइडल के अंकुश भारद्वाज ने लोगों का अपने गानों से भरपूर मनोरंजन किया। उपायुक्त हमीरपुर देव श्वेता बनिक ने सुजानपुर मेले के इतिहास पर प्रकाश डाला और सुजानपुर के होली मेले के बारे में विस्तृत जानकारी लोगों को मुहैया करवाई व सीएम जयराम ठाकुर और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का समापन समारोह में पहुंचने पर आभार प्रकट किया।