विधानसभा उपाध्यक्ष ने शलेला बाड़ी व ओला आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का किया शुभारंभ..

विधानसभा उपाध्यक्ष  ने शलेला बाड़ी व ओला आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का किया शुभारंभ..

चंबा (तीसा),24 जून

विधानसभा उपाध्यक्ष ने आज चुराह विधानसभा क्षेत्र  की दूरदराज ग्राम पंचायत  शलेला बाड़ी और सेईकोठी के ओला में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का विधिवत रूप सेे शुभारंभ किया और स्थानीय लोगों को बधाई देते हुए कहा कि आयुर्वेेदिक स्वास्थ्य केंद्र के शुभारंभ होने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का निदान घर द्वार पर सुनिश्चित बनाया जा रहा है ।

 डॉ हंसराज ने लोगों को  संबोधित करते हुए  कहा कि चुराह  विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य संबंधी सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं  । विशेषकर  सड़क,बिजली, पानी,शिक्षा  जैसी मूलभूत सुविधाएं  जुटाने के लिए भरसक  प्रयास किए जा रहे हैं  ।उन्होंने  कहा कि इन दोनों  आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन हेतु  भूमि  चयन व अन्य औपचारिकता पूर्ण करके निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ किया जाएगा।

इस अवसर पर डॉ हंसराज ने ग्राम पंचायत देहग्रां, शलेलाबाड़ी व ओला गांव में लोगों की समस्या सुनी और उनका मौके पर ही निवारण किया।

 डॉ हंसराज ने ग्राम पंचायत शलेलाबाड़ी व सईकोठी के लोगों की मांग अनुरूप   पतयोग से चड़ोगा  संपर्क  सड़क मार्ग के विस्तार हेतु 5 लाख की धनराशि को स्वीकृति प्रदान की और इस संपर्क मार्ग के  कार्य को तेज गति प्रदान करने के भी निर्देश जारी किए  ।

  उन्होंने सामुदायिक भवन   ओला के लिए 5 लाख विधायक निधि से देने की भी घोषणा की और संबंधित विभाग को जल्द भूमि चयन के भी निर्देश जारी किए ताकि इस भवन का निर्माण समय रहते पूर्ण किया जा सके और लोगों को इस भवन का लाभ मिल सके ।

 ग्रामीणों से रूबरू होते हुए डॉक्टर हंसराज ने कहा कि  मुख्य सड़क से ओला तक सड़क के  कार्य को तेज गति प्रदान की जा रही है और  टायरिंग का कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा  । उन्होंने  लोगों को बस की सुविधा भी जल्द उपलब्ध   करवाने की  भी बात  कही । डॉ हंसराज ने  राजकीय माध्यमिक पाठशाला ओला को अपग्रेड करने का भी आश्वासन दिया।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि चूंकि कोरोना महामारी के इस काल में व्यवस्थाएंं प्रभावित हुई है । ऐसे में सरकार द्वारा निर्धारित किए गए नियमों का पालन करते हुए क्षेत्र में विकास के कार्यों को निरंतरता के साथ गति प्रदान की जा रही है ।

पंचायत स्तर पर विभिन्न विकास कार्यों को और गति प्रदान करने के लिए विधानसभा उपाध्यक्ष ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों और आम लोगों के आपसी समन्वय और सहयोग की बात भी कही । उन्होंने लोगों को कोरोना महामारी   के प्रति  जागरूक करते हुए कहा कि  कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने की संभावना जताई जा रही है लिहाजा  लोग सरकार और प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग  द्वारा जारी  निर्देशों का पूर्ण रूप से  अनु पालना सुनिश्चित बनाएं  ताकि समय रहते इस संक्रमण से बचा जा सके।

इस अवसर पर जिला नोडल अधिकारी स्टेट  मेडिसिनल प्लांटस बोर्ड चंबा डॉ योगेेेश जरियाल ने ग्रामीणों को औषधीय पौधोंं की खेती की विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए  लोगों से आग्रह किया कि अधिक से अधिक औषधीय पौधों की खेती करें और अपनी आर्थिक स्थिति को और मजबूत बनाएं ।

इस दौरान पंचायत समिति उपाध्यक्ष दुनीचद पंचायत समिति सदस्य ठाकुर लाल, प्रधान ग्राम पंचायत शलेला बाडी नीलम देवी, प्रधान ग्राम पंचायत देहग्रा हिमी, ग्राम पंचायत कुठेहड  वुघोडा ठाकुरी देवी, उप प्रधान ग्राम पंचायत सईकोठी लालचंद, युवा मोर्चा अध्यक्ष अमन राठौर ,अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद जिला आयुर्वेदिक अधिकारी चंबा डॉक्टर अनिल गर्ग सुरेंद्र कुमार उमंडलीय आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी भजराडू व डॉक्टर जगमोहन उपस्थित रहे।