विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने माणी- झुलाड़ा- कुठेड़ संपर्क मार्ग का किया भूमि पूजन…

चंबा 26 फरवरी
विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने ग्राम पंचायत कुठेड़ में 93 लाख रुपए से निर्मित होने वाले माणी- झुलाड़ा- कुठेड़ संपर्क मार्ग का भूमि पूजन किया ।
ख्वाली में जनसभा को संबोधित करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि माणी- झुलाड़ा- कुठेड़ संपर्क मार्ग के निर्माण होने से दो ग्राम पंचायतों के सैकड़ों लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को सड़क निर्माण के कार्य को तय सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण पूर्ण होने के बाद बस सुविधा भी उपलब्ध करवा दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र चुराह में मूलभूत सुविधाओं को लोगों तक पहुंचाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत कुठेड में मोबाइल सिग्नल की समस्या को भी दूर कर दिया गया है । अब यहां लोगों को बेहतर दूरसंचार सुविधा उपलब्ध हो रही है।
जल शक्ति विभाग के कार्यों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत कुठेड में जल जीवन मिशन के तहत 50 लाख रुपयों की लागत से निर्माणाधीन पेयजल योजना का कार्य जल्द पूरा कर लिया जाएगा । जिससे ग्राम पंचायत के लोगों को निर्बाध पेयजल आपूर्ति उपलब्ध होगी ।
उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत कुठेड के पंचायत भवन का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है और इसका जल्द लोकार्पण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त उन्होंने राजकीय माध्यमिक पाठशाला ख्वाह को भी अपग्रेड करने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस स्कूल के बच्चों के लिए 7 लाख रुपए की लागत से एक खेल मैदान बनाया जा रहा है जिसका कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है।
डॉ हंसराज ने कहा कि विकास निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है और प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से सभी क्षेत्रों का विकास किया जा रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में भी लोगों को अवगत करवाया।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष ताराचंद ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष करमचंद ठाकुर, उपाध्यक्ष शुभम ठाकुर , जिला भाजपा सचिव दीपक शर्मा, पूर्व प्रधान पुखरी गोपाल सिंह ठाकुर, मंडल महामंत्री पम्मू ठाकुर, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग जोगिंदर सिंह, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग केवल शर्मा, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग संजीव अत्री, सहायक अभियंता विद्युत रोशन लाल, प्रधान ग्राम पंचायत कुठेर प्रेमलाल सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।