राजिन्द्र गर्ग ने ग्राम पंचायत कोट में किया 50 लाख की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने आज घुमारवीं उपमंडल की ग्राम पंचायत कोट में सनेहल खड्ड पर 20 लाख रुपये के व्यय से निर्मित होने वाले सेतु मार्ग के निर्माण कार्य, 20 लाख रुपये की धनराशि के व्यय से मुंडखर नाले पर बनने वाले पुल का शिलान्यास, कंज्यान गांव में 7 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले स्टेडियम का शिलान्यास तथा गांव मैरा में 3 लाख रुपये की लागत से बने सामुदायिक शेड का लोकार्पण किया।
उन्होंने इस अवसर पर ग्राम पंचायत कोट के गांव मैरा में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सनेहल खड्ड पर सेतु मार्ग के निर्माण से गांव कोट, टांडा, कांगरी, दशमल, देहरा को सड़क मार्ग से जुड़ने तथा बरसात के मौसम में भी आवाजाही की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
इसी प्रकार मुंडखर नाले पर पुल के निर्माण से आस-पास के क्षेत्रों की दूरी कम हो जाएगी।
राजिन्द्र गर्ग ने इस क्षेत्र में विकास कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि 1 करोड़ 17 लाख रुपये की लागत से नाबार्ड के तहत कोट-कांगरी-बल्ही सड़क, 40 लाख रुपये के व्यय से कोट-मुंडखर सड़क का कार्य निर्माणाधीन है। उन्होंने बताया कि घंडालवीं से जाहू वाया हटवाड़-देहरा सड़क के स्तरोन्नत कार्य पर 7 करोड़ रुपये 60 लाख की धनराशि तथा देहरा-कोट-कांगरी-दशमल सड़क को पक्का (कंक्रीट) करने हेतु 35 लाख रुपये व्यय किए जा रहे है।  
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में राज्य के प्रत्येक घर में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अनेक योजनाएं लागू करके प्रदेश वासियों को लाभान्वित किया गया है।
 उन्होंने इस मौके पर जन शिकायतें सुनी तथा अधिकारियों की उपस्थिति में अधिकतर शिकायतों का निपटारा किया।
उन्होंने कराटे एसोसीऐशन के लिए 21 हजार रुपये तथा सामुदायिक शैड मैरा के लिए 20 हजार रुपये देने की घोषणा की।
कार्यक्रम में तहसीलदार घुमारवीं अजय गोपाल शर्मा, तहसीलदार भोरंज अनिल मनकोठिया, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग दीपक कपिल, खंड विकास अधिकारी स्पर्श शर्मा, नायब तसहीलदार भराड़ी कर्म चंद, बीडीसी के चेयरमैन रमेश ठाकुर, ग्राम पंचायत कोट की प्रधान सोमा देवी, उप प्रधान पवन गौतम, पंचायती राज संस्थाओं के पदाधिकारी, भाजपा मंडल घुमारवीं के महामंत्री राजेश ठाकुर, भाजपा मंडल, महिला मंडल, युवक मंडलों के पदाधिकारी, विभिन्न विभागों के अधिकारी, ग्राम केंद्र प्रमुख रविन्द्र कुमार, बूथ अध्यक्ष ए.एन शर्मा अन्यों सहित कार्यक्रम में उपस्थित रहे।