यूथ फेस्टिवल और स्पोर्ट्स में छात्रों ने दिखाई अपनी प्रतिभा

डॉ॰ वाई एस परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय,नौणी में चल रहे 5वें इंटर कॉलेज स्पोर्ट्स मीट और यूथ फेस्टिवल में दूसरे और तीसरे दिन कई खेलों में महत्वपूर्ण मैच हुए जिसमें छात्रों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

यूथ फेस्टिवल के दौरान कई इवैंट का आयोजन किया गया। फ़ाइन आर्ट्स में ऑन स्पॉट पेंटिंग, पोस्टर, रंगोली और कोल्लाज मेकिंग प्रतियोगिता में छात्रों ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया। लिटरेरी इवैंट में डीबेट, वक्तृता, एक्सटेमपोर और थिएटर में वन एक्ट प्ले, स्किट, मोनो एक्टिंग और माईम में अपने शानदार प्रदर्शन से छात्रों ने सबका दिल जीत लिया। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के अधीन आने वाले चारों महाविद्यालय- मुख्य परिसर से औद्यानिकी महाविद्यालय और वानिकी महाविद्यालय, हमीरपुर के नेरी स्थित औद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय और मंडी जिला के थुनाग का औद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय इस चार दिवसीय आयोजन में भाग ले रहें हैं।

दूसरे दिन के परिणाम

लड़कों की 10000 मीटर रेस में वानिकी महाविद्यालय के अंकित ने पहला जबकि थुनाग महाविद्यालय के हर्ष कपूर  और औद्यानिकी महाविद्यालय के अभिषेक तीसरे स्थान पर रहे। वहीं 5000 मीटर रेस में औद्यानिकी महाविद्यालय के रोहित प्रथम और नेरी के अक्षय और वानिकी महाविद्यालय के पीटर दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों के 5000 मीटर रेस में थुनाग महाविद्यालय की दिव्या ठाकुर प्रथम स्थान पर रही। वानिकी महाविद्यालय की यामुहके और पारुल राणा ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। 100 मीटर में नेरी के आविष्कार रत्न ने पहला, वानिकी महाविद्यालय की मृदुल ठाकुर और निशांत ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। लड़कों की 200 मीटर में नेरी महविद्यालय, थुनाग के निशांत और वानिकी महाविद्यालय के पीटर दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों की 200 मीटर रेस में वानिकी महाविद्यालय की सिमरन और कनिका वालिया पहले एवं दूसरे स्थान पर रहा जबकि नेरी महाविद्यालय की शाहनु तीसरे स्थान पर रही। 800 मीटर में औदयानिकी महाविद्यालय के रोहित पहले, नेरी के रॉबिन दूसरे और वानिकी कॉलेज के अंकित तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों के 800 मीटर रेस में नेरी की एमवी स्माइल और वानिकी महाविद्यालय के यामुहके ने पहला और दूसरा स्थान हासिल किया जबकि नेरी की आकांक्षा कौंडल तीसरे स्थान पर रही। 

स्टाफ के लिए एक विशेष इवेंट 100 मीटर रेस में डॉ अनिल सूद प्रथम, डॉ राकेश शर्मा दूसरे और डॉ अनिल वर्मा तीसरे स्थान पर रहे।