मातृ एवं शिशु अस्पातल भवन के निर्माण कार्य को 31 मई तक करे पूरा – पंकज राय

बिलासपुर – उपायुक्त पंकज राय ने जिला अस्पताल तथा बिलासपुर शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर जाकर निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को 31 मई तक पूरा करने का लक्ष्य रखते हुए विभिन्न कार्यो को पूर्ण करें।
उन्होंने 12 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित किए जा रहे 50 बिस्तर वाले मातृ एवं शिशु अस्पताल भवन के कार्य की प्रगति का भी निरीक्षण किया। उन्होंने भवन की वार्ड व्यवस्था, मरीजों और तीमारदारों के प्रतिक्षालय की जानकारी ली। उन्होंने संबधित विभाग के अधिकारियों को भवन में लिफ्ट के निर्माण सहित चिकित्सा उपकरणों को समयबद्ध खरीद प्रक्रिया को पूरी करने, मातृ शिशु अस्पताल में उचित मार्गदर्शक सकेतों, भवन के विद्युत कार्यो को समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिए।
उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अस्पताल भवन की विभिन्न मंजिलों में मुरम्मत किए जा रहे शौचालयों की पूरी सूची उपलब्ध करवाने को कहा। उन्होंने ट्रामा सैंटर के शौचालयों को भी प्राथमिकता से पूरा करने के निर्देश दिए।
उन्होंने तैयार हो चुके बायोमैडिकल वेस्ट स्टोर को प्रयोग करने के भी आदेश दिए। उन्होंने परिसर में संचालित विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया व अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने जिला अस्पताल परिसर के अंदर निर्मित की जा रही दवाईयों की दुकानों, वायोमैडीकल वेस्ट स्टोर, तरल अपशिष्ट उपचार संयत्र की साईट डवैल्पमैंट आदि कार्यो का निरीक्षण किया और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कार्यो को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।
इसके उपरान्त उपायुक्त ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियांे की उपस्थिति में इलैक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन तथा वीवीपैट के भण्डार कक्ष का निरीक्षण भी किया।
निरीक्षण के दौरान जिला चिकित्सा अधिकारी डाॅ. परविन्द्र, उपमण्डलाधिकारी सदर सुभाष गौतम, लोक निर्माण विभाग सहायक अभियंता दुनी चंद सहित अनेक विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।