एसडीएम की अध्यक्षता में ग्रीष्मोत्सव घुमारवीं के सफल आयोजन के लिए मेला उप समितियों के संयोजकों के साथ बैठक आयोजित

बिलासपुर 2 मार्च – जिला स्तरीय ग्रीष्मोत्सव घुमारवीं 2022 का आयोजन 05 अप्रैल से 09 अप्रैल 2022 तक किया जाएगा। यह जानकारी मेला कमेटी अध्यक्ष एवं एस.डी.एम राजीव ठाकुर ने ग्रीष्मोत्सव घुमारवीं के सफल आयोजन के लिए मेला उप समितियों के संयोजकों के साथ एसडीएम कार्यालय घुमारवीं में बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। इस अवसर पर मेले से संबंधित अन्य गतिविधियों पर व्यापक चर्चा भी की गई।
बैठक में मेला कमेटी अध्यक्ष ने कहा कि ग्रीष्मोत्सव घुमारवीं का इंतजार क्षेत्र की जनता को वर्ष भर से रहता है और इसके लिए स्थानीय सहभागिता के साथ लोक कलाकारों को अपनी कला का प्रदर्शन करने तथा व्यापार वर्ग को अपने कारोबार को बढ़ाने का मौका भी मिलता है।
उन्होंने कहा कि कुश्तियां ग्रीष्मोत्सव का मुख्य आकर्षण होता है। कुश्तियों का आयोजन 08 अप्रैल से 09 अप्रैल तक किया जाएगा और विभिन्न वर्गों की कुश्तियां के साथ महिला कुश्तियों का आयोजन भी किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि मेले में बेबी शो, बुजुर्ग शो, खेल कूद प्रतियोगिताओं के अतिरिक्त पशु मेले का आयोजन भी किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि ग्रीष्मोत्सव के दौरान तीन रात्री सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा जिसमें हर वर्ग के मनोरंजन का विशेष ध्यान रखा जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्थानीय कलाकारों को अधिमान दिया जाएगा। मेले के दौरान विभिन्न विभागों की प्रदर्शनिया भी लगाई जाएगी जिनमें स्थानीय स्तर पर उगाए जाने वाले उत्पादों को प्रदर्शित किया जाएगा।
उन्होंने नगर परिषद घुमारवीं को मेले के दौरान सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने सहित मेला स्थल पर अस्थाई शौचालय स्थापित किए जाएंगे।
उन्होंने मेले के विभिन्न आयोजनों से संबंधित समितियों के सयोंजको से आग्रह किया गया कि वे समयपूर्व बैठक कर रूपरेखा तैयार करें और मेले को आकर्षित व मनोरंजक बनाने का प्रयास करें।
इस अवसर पर नगर परिषद की अध्यक्षा रीता सहगल, उपाध्यक्ष श्याम शर्मा, पूर्व उपाध्यक्ष अश्वनी रतवान, व्यापार मंडल के अध्यक्ष हेमराज सांख्यान, तहसीलदार जय गोपाल, खंड चिकित्सा अधिकारी अभिनीत शर्मा , नगर परिषद पार्षद सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।