आयुष्मान भवः कार्यक्रम को लेकर बैठक आयोजित

Spread the love

आयुष्मान भवः इन्टेन्सफाइड इन्द्रधनुष कार्यक्रम को लेकर समीक्षा बैठक आज अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अजय यादव की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित की गई।
अजय यादव ने कहा कि कहा कि आयुष्मान भवः कार्यक्रम विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने तथा ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में महत्वपूर्ण स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं को संतृप्त करने के लिए एक व्यापक पहल है।
उन्होंने कहा कि ज़िला सोलन में 13 सितम्बर, 2023 को आयुष्मान भवः अभियान का शुभारम्भ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भवः अभियान की गतिविधियां 17 सितम्बर, 2023 से सोलन ज़िला के विभिन्न स्थानों पर आरम्भ की जाएगी।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि आयुष्मान भवः अभियान के अंतर्गत 17 से 23 सितम्बर, 2023 तक आयुष्मान आपके द्वार 3.0, आयुष्मान मेला तथा 02 अक्तूबर, 2023 को आयुष्मान सभा आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि आयुष्मान आपके द्वार 3.0 कार्यक्रम में स्वास्थ्य कार्ड बनाए जाएंगे तथा स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर बी.पी., मधुमेह, क्षय रोग, कुष्ठ रोग इत्यादि बीमारियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि आयुष्मान मेले के दौरान शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर विभिन्न बीमारियों की जांच की जाएगी।
उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को आयुष्मान भवः अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए उचित दिशा-निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्पल, क्षेत्रीय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. एस.एल. वर्मा, ज़िला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. गगन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।