SIT, बम्‍ब निरोधक दस्‍ता और फारेंसिंक टीम घटना स्‍थल पर डटे, भारी मात्रा में बारूद बरामद

बाथू पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट की जांच के लिए जांच तेज हो गई है।

बाथू पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट की जांच के लिए जांच तेज हो गई है। धर्मशाला से बम्ब निरोधक दस्ता मंगलवार देर रात ही मौके पर पहुंच गया था और मौके पर एक्सप्लोसिव की जांच करके साक्ष्य जुटा रहा है। बुधवार सुबह एसआइटी अध्यक्ष सुमेधा द्विवेदी सदस्य विमुक्त रंजन की अगुवाई में स्थानीय पुलिस सहित मौके का मुआयना किया जा रहा है और इस घटना से जुड़े तमाम साक्ष्य जुटाए गए। इस घटना में बारूद के साथ-साथ क्या अन्य तथ्य हैं उन्हें सामने लाने के लिए धर्मशाला से ही एसएफएल टीम भी मौके पर साक्ष्य जुटा रही है।

 

बम्ब निरोधक दस्ते के प्रभारी शाम लाल ने बताया तीन तरह के पदार्थ मिलाकर लो एक्सपोलिसिव बनाया जा रहा था, जिसमें गंधक, बारूद और अन्य एक केमिकल का प्रयोग हो रहा था, इन तीनों को फैक्ट्री प्रबंधकों ने अलग-अलग रखा हुआ है। इस वजह से इसका सही आंकड़ा अभी बता पाना मुश्किल है। उद्योग में तैयार बारूद को किसी तरह से आग लगी और सारे उद्योग में भड़क गई। फिलहाल इसे पुलिस द्वारा कब्ज़े में ले लिया है।

वहीं डीएसपी हरोली अनिल पटियाल ने बताया कि फिलहाल बारूद को इसी स्थान पर अपने कब्जे में लेकर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। जब तक बारूद को सुरक्षित रखने का इंतज़ाम नहीं होता पुलिस की निगरानी में बारूद को रखा जाएगा।