9 से 12 जून तक आयोजित होगी रैली ऑफ चंबा -उपायुक्त …

उपायुक्त डीसी राणा ने रैली ऑफ चंबा 2022 के थ्री डी लोगो का किया विमोचन

रैली में विभिन्न राज्यों के प्रतिभागी भी लेंगे हिस्सा

चंबा,10 मार्च

चलो चम्बा अभियान के अंतर्गत रैली ऑफ चम्बा का आयोजन जून माह में किया जा रहा है। रैली के आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। यह जानकारी आज उपायुक्त डीसी राणा ने ब्राउनबीयर मोटर स्पोर्ट्स सोसायटी द्वारा बनाए गए रैली ऑफ चंबा 2022 के थ्री डी लोगो के विमोचन के दौरान दी।

इस दौरान उपायुक्त डीसी राणा ने कहा  कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी रैली ऑफ चम्बा के दूसरा चरण का आयोजन 9 से 12 जून तक किया जाएगा। गत वर्ष भी ब्राउनबीयर मोटर स्पोर्ट्स सोसायटी द्वारा रैली ऑफ चम्बा का सफल आयोजन किया गया था। उन्होंने कहा कि  इस वर्ष भी ब्राउन बियर मोटर स्पोर्ट्स सोसाइटी द्वारा इस रैली को आयोजित किया जाएगा। यह चंबा के लिए एक ऐतिहासिक कदम है जिससे चंबा एडवेंचर स्पोर्ट्स के तौर पर देश भर  में उभर रहा है। उन्होंने कहा कि रैली के आयोजन में जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता दी जाएगी। इस तरह के कार्यक्रमों से चंबा में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और लोग चंबा की प्राकृतिक खूबसूरती को भी देख सकेंगे। उपायुक्त ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों से प्रतिभागी रैली में भाग लेंगे। जिसमें बाइक और कार रेसर शामिल है। जिसके लिए प्रतिभागियों की बुकिंग भी आरंभ कर दी गई है। 

 रैली ऑफ चंबा 2022 के थ्री डी लोगो को ब्राउनबीयर मोटर स्पोर्ट्स सोसायटी के सदस्य एवं निफ्ट कांगड़ा के छात्र प्रिंस कुमार राज द्वारा बनाया गया है।

उपायुक्त डीसी राणा ने यह भी कहा कि चलो चंबा अभियान को शुरू करने का मुख्य मकसद जिला के अनछुए पर्यटक स्थलों को उजागर करना है और देश भर में इन पर्यटन स्थलों की पहचान बनाना है। अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं जिससे जिला चंबा को देशभर में एक पहचान मिल रही है। उन्होंने कहा कि अभियान को प्रशासन की पहल को आगे ले जाने में ब्रोंन बियर मोटर स्पोर्ट्स सोसाइटी के साथ-साथ स्थानीय संस्थाओं और लोगों का भी सहयोग मिला ।आज यही संस्था  रैली ऑफ चंबा के आयोजन को आगे बढ़ा रही है। स्वाभाविक है कि

 इस तरह के कार्यक्रमों से जिला चंबा के स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा और रैली के आयोजन से होटल व्यवसायियों और अन्य व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा,अतिरिक्त आयुक्त उपायुक्त चंबा रामप्रसाद शर्मा व  उप मंडल अधिकारी चंबा नवीन तंवर , नोट आन  मैप संस्था के संस्थापक मनु शर्मा उपस्थित रहे