430 फीट ऊंचे झूले से 120 km/h की रफ्तार से नीचे गिरा लड़का, दर्दनाक मौत….

अमेरिका के ओरलैंडो में ऊंचे झूले से गिरने की वजह से गुरुवार को एक लड़के की मौत हो गई। थीम पार्क की जिस राइड से ये लड़का नीचे आकर गिरा उसका नाम ‘ओरलैंडो फ्री फॉल राइड’ है। हादसे के बाद किशोर को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। जब ये हादसा हुआ तो लड़के के माता-पिता पास में ही खड़े थे।
बताया जाता है कि लड़का 430 फीट की ऊंचाई से करीब 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से नीचे गिरा था। वहीं इस घटना के बाद ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि लड़के ने सुरक्षा से जुड़ा फीता/ बेल्ट शरीर पर बांधा था या नहीं। हादसा रात के 11 बजे हुआ। वहीं पार्क के कर्मचारियों ने बताया कि शुरुआत में जब ये किशोर नीचे गिरा तो उनको लगा कि झूले का टुकड़ा गिरा है, लेकिन बाद में ध्यान से देखा तो नीचे एक लड़का गिरा हुआ पड़ा था। थीम पार्क में ड्रॉप टावर राइड पिछले साल दिसंबर में शुरू हुई थी। इससे पहले 2020 में भी एक हादसा हुआ था, जब एक कर्मचारी एक दूसरी राइड से गिरकर मर गया था।

पुलिस कर रही मामले की जांच

430 फीट ऊपर जाने के बाद 120 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ये राइड नीचे आती है। वहीं ये अभी जांच का विषय बना हुआ कि ये किशोर इस राइड से फ्री कैसे हो गया. पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। वैसे इस राइड कंपनी की मालिक स्लिंगशॉट ग्रुप है. इसके सीईओ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम पूरी सुरक्षा के साथ राइड को
ऑपरेट करते हैं. सुरक्षा के सारे मानदंड का पालन किया जाता है।