4 करोड़ 27 लाख की लागत से निर्मित मटियाल पुल जनता को किया समर्पित

 प्रदेश सरकार का चार साल का सेवाकाल समूचे प्रदेश के अभूतपूर्व विकास का गवाह बना है तथा जन कल्याण को सर्वोच्च अधिमान देेते हुए हमारी सरकार ने नेक नीयत, नई सोच व मजबूत इरादों के साथ अनेक महत्वाकांक्षी कल्याणकारी योजनाएं और कार्यक्रम कार्यान्वित किए हैं, जिनका लाभ समाज के हर वर्ग तक पहुच रहा है।  यह उदगार आज सदर विधान सभा चुनाव क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर ने 20 लाख रूपये की लागत से बनने वाली पट्टा-मोरसिंघी-प्याउ सड़क का शिलान्यास, ग्राम पंचायत पटेर में लगभग 1 करोड़ 38 लाख रूपये की लागत से निर्मित की जाने वाली लढेर और मटियाल उठाउ सिंचाई योजना का शिलान्यास तथा 4 करोड़ 27 लाख रूप्ये की लागत से सीर खड्ड पर निर्मित मटियाल पुल तथा महिला मण्डल मटियाल के भवन का उद्घाटन करने के बाद जन सभाओं को सम्बोधित करते हुए दी।
      इस अवसर पर उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा लोगोे के कल्याण हेतु कई कल्याणकारी योजनाएं आरम्भ की हैं उन्होेने पंचायत के चुने हुए प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब लोगों तक पहुॅंचाएं ताकि ये लोग इन योजनाओं का भरपूर लाभ उठा सकें। उन्होंने बताया कि सड़कें किसी भी क्षेत्र के विकास की भाग्य रेखाएं होती हैं और प्रदेश सरकार का प्रयास है कि हर गांव सड़क की सुविधा से जुडे। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी गांवों और बस्तियों को स्वच्छ पेयजल उलब्ध करवाने के लिए महत्वाकांक्षी जल जीवन मिशन कार्यान्वित किया जा रहा है तथा इस मिशन के तहत चुनाव क्षेत्र में इस वर्ष के अन्त तक सभी ग्रामीण घरों को नल से स्वच्छ एवं पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए भरपूर प्रयास किये जा रहे है।  
        इसके बाद विधायक ने ग्रांम पंचायत मोरसिंघी में 1 करोड 35 लाख रू0 की लागत से निर्मित की जाने वाली बछड़ी,मसधान,परनाल और मैहरी काथला उठाउ सिंचाई योजना का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर  श्री ठाकुर ने जन सभा को सम्बोधित करते हुए बताया कि प्रदेश की 90 प्रतिशत आबादी ग्रामीण क्षेत्रों मेे रहती है तथा 70 प्रतिशत लोग कृषि एवं संबद्ध क्षेत्रों से अपनी आजीविका कमाते हैं। उन्होंने बताया कि किसानों की फसलों को आवारा पशुओं से बचाने तथा बेहतर सिंचाई सुविधाएं प्रदान करने के भी योजनाएं बनाई गई हैं ताकि किसानों बागवानों की आमदनी में वृद्धि हो सके।
         इसके बाद  श्री ठाकुर ने  मोक्ष धाम को बनाये जाने वाले एम्बुलैंस मार्ग तथा कसोल से सेवानिवृत कैप्टन प्रेस सिंह आदि के घर तक बनाये जाने वाले एम्बुलेंस मार्ग व मोरसिंघी पंचायत के वार्ड न0-5 में बनाए जाने एम्बुलेंस मार्ग का भूमिपूजन तथा पंचायत घर मोरसिंघी में सामान्य सुविधा केन्द्र का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनी।    
कार्याक्रम में अधिशाषी अभियन्ता लोक निमार्ण विभाग राजेन्द्र जुगलानी, सहायक अभियन्ता सीता राम ठाकुर,सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग अंजना देवी, पूर्व जिला परिषद सदस्य भूषण, मैहरी काथला पंचायत की पूर्व प्रधान एवं भाजपा उपाध्यक्षा उर्मिला देवी, मैहरी काथला पंचायत  प्रधान अमर ंिसंह, पूर्व प्रधान पंचायत पटेर सुषमा देवी, पूर्व बीडीसी सदस्य गिरधारी लाल, कुठेड़ा पंचायत के पूर्व उप प्रधान राकेश, मैहरी काथला के पूर्व उप प्रधान देश राज सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।