26 मार्च को आयोजित होगा ईट राइट मेला -उपायुक्त डीसी राणा….

चंबा ,25 मार्च
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एक दिवसीय ईट राइट मेला का आयोजन जिला मुख्यालय के चौगान नंबर -2 में 26 मार्च को किया जाएगा।
उपायुक्त डीसी राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि मेले में हिमाचल  प्रदेश विधानसभा में मुख्य सचेतक विक्रम सिंह जरयाल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।  सदर विधायक चंबा पवन नैयर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य सुरक्षा एवं विनियम विभाग संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किये जा रहे ईट राइट मेले में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि मेले का शुभारंभ सुबह 10 बजे होगा । उन्होंने यह भी बताया कि इससे पहले सुबह चौगान नंबर -1 से मिनी मैराथन का आयोजन भी किया जाएगा । 50 वर्ष की आयु तक के पुरुषों के लिए 11 किलोमीटर की मिनी मैराथन होंगी जबकि 50 वर्ष के ऊपर की आयु के पुरुषों व महिलाओं के लिए 6 किलोमीटर की वाॅकथान होगी और 50 वर्ष आयु तक के महिलाओं के लिए 8 किलोमीटर की मिनी मैराथन होगी। इसके अतिरिक्त 11 किलोमीटर की साइकिलिंग रेस भी होगी जिसमें किसी भी आयु सीमा के लोग भाग ले सकते हैं।

उपायुक्त ने बताया कि मेले में प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, योगा सत्र, स्वास्थ्य शिशु प्रतियोगिता, शैफ प्रतियोगिता, तंबोला और महिलाओं के लिए रस्साकशी, व म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता मुख्य आकर्षण रहेगी।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त स्थानीय लोक नृत्य की प्रस्तुतियां भी होंगी।