15 मार्च तक करवाई जा रही ऑनलाइन मतदान जागरूकता प्रतियोगिता – उपायुक्त

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चंबा डीसी राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग मतदाता जागरूकता          अभियान के अंतर्गत ‘मेरा वोट, मेरा भविष्य, एक वोट की शक्ति’ विषय पर ऑनलाइन माध्यम से राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता 15 मार्च तक की जा रही है।
उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकतंत्र में प्रत्येक वोट के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने, लोकतांत्रिक प्रक्रिया में अवश्य भाग लेने पर व मतदान के प्रति प्रत्येक नागरिक को सजग करने के लिए यह ऑनलाइन प्रतियोगिता शुरू की गई है।
उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता मेरा वोट, मेरा भविष्य, एक वोट की शक्ति जो प्रत्येक वोट के महत्व पर आधारित है और हर आयु वर्ग के नागरिक निशुल्क भाग ले सकते हैं प्रतियोगिता को तीन श्रेणियों में विभाजित किया गया है संस्थागत श्रेणी, पेशेवर श्रेणी व शौकिया श्रेणी जिसमें प्रत्येक व्यक्ति किसी एक श्रेणी का चयन कर पांच प्रतियोगिता में भाग ले सकता है । केवल प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में पंजीकरण उपरांत अपने मोबाइल नंबर पर प्राप्त पासवर्ड के द्वारा ही लगातार तीन चरणों में दिए गए प्रश्नों का उत्तर देना होगा। प्रतियोगिता वर्ग में पांच श्रेणियों है। जिसमें प्रश्नोत्तरी, वीडियो बनाना, पोस्टर डिजाइन, गीत तथा नारा लेखन प्रतियोगिताएं शामिल है और प्रतियोगिताओं के लिए 2 हजार से लेकर 2 लाख तक के आकर्षित नाम इनाम भी रखे गए हैं।  प्रतियोगिताओं का परिणाम 15 मार्च के बाद घोषित किया जाएगा।