14,500 फीट की ऊंचाई पर बेसिक स्कीं कोर्स का आयोजन, 45 बच्चों ने ली ट्रेनिंग

हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम और अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनरिंग एंड एलाइड स्पोर्ट्स के सहयोग से बेसिक स्कीं कोर्स का आयोजन स्पीति के लांगचा में किया गया। अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनरिंग एंड एलाइड स्पोर्ट्स ने पहली बार 14500 फीट की ऊंचाई पर बेसिक कैंप आयोजित किया।

स्पीति के बच्चों में स्कीं के प्रति रुचि पैदा करने के लिए इस बेसिक कैंप का आयोजन किया गया था। 30 मार्च से यह कैंप शुरू हुआ था, जिसमें करीब 45 बच्चों को प्रशिक्षण दिया गया। सात दिन के इस कैंप में बच्चों में काफी उत्साह था। 

सुबह से लेकर शाम तक बच्चों को स्की की बारीकियां सिखाई गई। अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनरिंग एंड एलाइड स्पोर्ट्स के प्रशिक्षकों ने बच्चों को बेसिक स्कीं सिखाई। कॉन्फ्रेंस हाल में कैंप का समापन समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कैंप में हिस्सा लेने वाले सभी बच्चों को बेज पहनाकर सम्मानित किया। 

बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि स्थिति में स्की की अपार संभावनाएं है। इस वर्ष बेसिक कैंप का आयोजन किया गया। भविष्य में हमारी प्राथमिकता रहेगी कि एडवांस कैंप का आयोजन किया जाएगा। खेलों से बच्चें फिट रहते है और अपने प्रदेश-देश का नाम दुनिया भर में रोशन करते है। जैसे ही आइस हाॅकी में बच्चें निखरकर आ रहे है। वैसे ही हमारी प्राथमिकता में स्की भी है।

उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनरिंग एंड एलाइड स्पोर्ट्स के प्रशिक्षकों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनरिंग एंड एलाइड स्पोर्ट्स सब सेंटर के इंचार्ज मोहन, युवा खेल एवं सेवाएं विभाग काजा के इंचार्ज स्कालजंग  सहित कई प्रतिभागी मौजूद रहे।