हिमाचल: 2,693 लाख रुपयों से होगा आठ सड़कों और पुलों का निर्माण….

Spread the love

प्रदेश के तीन जिलों शिमला, मंडी और कांगड़ा के छह विधानसभा क्षेत्रों में 2,693 लाख रुपयों से आठ सड़कों और पुलों का निर्माण किया जाएगा। हिमाचल सरकार के योजना विभाग ने विधायक प्राथमिकताओं के इन कार्यों को शुरू करने के लिए नाबार्ड को मंजूरी दे दी है। लोकनिर्माण विभाग के माध्यम से यह निर्माण कार्य किए जाएंगे।

योजना विभाग के सलाहकार की ओर से इस बाबत मुख्य महा प्रबंधक नाबार्ड को पत्र जारी किया गया है। वर्ष 2014-15 से 2020-21 के दौरान की यह विधायक प्राथमिकताएं हैं। शिमला जिला में रामपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत साईधार से टांगरी डोगरी सड़क के लिए 250 लाख रुपये और बाथुणा से बटेहड़ा सड़क के लिए 391 लाख रुपये और ठियोग में थाथल नाला से रचहानी सड़क के लिए 309 लाख रुपये मंजूर किए गए हैं।

जिला कांगड़ा के ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में चौकी से सारवनती सड़क के लिए 264 लाख रुपये, अंबारा से कीरी के लिए 426 लाख रुपये, सुलह विधानसभा क्षेत्र में बल्ह-गारदर और बल्हराटो गांव में पुल बनाने के लिए 357 लाख रुपये, देहरा विधानसभा क्षेत्र में चिंतपूर्णी से बरवाड़ा सड़क के लिए 338 लाख रुपये और मंडी जिला के सुंदरनगर में निहारी से चरकहारी सड़क के लिए 354 लाख रुपये मंजूर किए गए हैं।