सिविल सर्विसेस गाइडेंस के लिए ओपन हाउस कार्यक्रम होगा आयोजित-तोरूल रविश

Spread the love

जिला प्रशासन बिलासपुर तथा रेड क्रॉस सोसाइटी बिलासपुर के संयुक्त तत्वाधान में भारतीय प्रशासनिक सेवा तथा हिमाचल प्रशासनिक सेवा परीक्षाओं की तैयारी करने वाले इच्छुक बच्चों के लिए एक दिवसीय सिविल सर्विसेस गाइडेंस ओपन हाउस नाम से एक मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन 21 मई 2022 को जिला परिषद भवन के सभागार में किया जाएगा। प्रशिक्षण प्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक रहेगा। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त तोरूल रविश ने दी। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 150 से अधिक बच्चे पहले ही अपना पंजीकरण करवा चुके हैं। उन्होंने और अधिक बच्चों को इस में भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि सभी इच्छुक बच्चे इस मार्गदर्शन कार्यक्रम में भाग लेकर इसका लाभ उठाएं।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान विभिन्न प्रशासनिक सेवाओं की परीक्षाओं की  तैयारी, प्रतियोगी परीक्षाओं के पाठ्यक्रम, विभिन्न परीक्षाओं की एक साथ तैयारी करने, विषयों का चयन करने, तैयारी के लिए सर्वाेत्तम संसाधन प्राप्त करने, समाचार पत्रों के प्रभावी पठन करने, निबंध लेखन आदि विषयों पर बच्चों का मार्गदर्शन किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान संबंधित परीक्षा के विभिन्न विषयों से संबंधित तथा सामान्य ज्ञान एवं बहुविकल्पीय प्रश्न के सैशन के आयोजन के साथ-साथ प्रश्न उत्तर सैशन भी आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने बताया  कि प्रतियोगी परीक्षा के विद्यार्थियों के लिए पहली बार यह खुला सैशन आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने तैयारी कर रहे बच्चों से कार्यक्रम को गंभीरता से लेने की अपील की। उन्होने बताया कि इस कार्यक्रम में जिला वन अधिकारी, अवनि राय भूषण, आई.आई.एम अहमदाबाद के प्रशिक्षक नितिन शर्मा और आई.आई.एम लखनऊ से जसबीर सिंह, परिवीक्षाधीन अधिकारी ओशिन शर्मा, जिला ग्रामिण विकास प्राधिकरण से बीडीओ एनआरएलएम हिमांशी, तहसीलदार झण्डूता शिखा पट्याल, जिला खाद्य नियंत्रक ब्रिजेन्द्र पठानिया,  बीडीओ घुमारवीं स्पर्श शर्मा,  सहित जिला में नवनियुक्त प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रशिक्षण एवं मार्गदर्शन करेंगे।