सिक्किम में 300 फीट गहरी खाई में गिरा सेना का वाहन, 4 जवानों ने गंवाई जा..न

Spread the love

सिक्किम में बड़ा हादसा हुआ है. यहां सेना का वाहन हादसे का शिकार हो गया है. इसमें चार जवानों ने जान गंवाई है. यह हादसा उस वक्त हुआ, जब सेना का वाहन पश्चिम बंगाल के पेडोंग से सिक्किम के पाकयोंग जिले में सिल्क रूट से जुलुक जा रहा था. इसी बीच वाहन सड़क से 300 फीट नीचे गिर गया. हादसे की सूचना मिलते ही सेना के अधिकारी और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. हादसे के कारण का अभी तक पता नहीं चला है.

बीते साल लद्दाख में भी ऐसा ही दर्दनाक हादसा हुआ था. अगस्त मेंभारतीय सेना का एक वाहन हादसे का शिकार हुआ था. ये दुर्घटना लेह के पास क्यारी गांव में हुई थी. यहां सेना का वाहन खाई में गिर गया था. इस हादसे में नौ जवानों ने जान गंवाई थी. इसमें एक जेसीओ (जूनियर कमीशन अफसर) भी थे.

सेना के काफिले में थे तीन वाहन

सेना के काफिले में तीन वाहन शामिल थे. इसमें से ही एक वाहन हादसे का शिकार हुआ था. इस काफिले में सेना के 3 अफसर, 2 जेसीओ और 34 जवान थे. 3 वाहनों के काफिले में 1 जिप्सी, 1 ट्रक और 1 एंबुलेंस थी. हादसे पर दुख जताते हुए राजनाथ सिंह ने कहा था किलेह के पास हुई दुर्घटना में सेना के जवानों के मौत से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं.