पहली अक्तूबर से Alliance Air शुरू करेगा भुंतर-अमृतसर हवाई सेवा

Spread the love

एलाइंस एयर  जल्द अमृतसर से कुल्लू के भुंतर एयरपोर्ट के बीच हवाई सेवा  शुरू करेगा। यह हवाई सेवा पहली अक्टूबर से शुरू होगी।  इस सेवा के जरिए अब कुल्लू  को सीधा अमृतसर से जोड़ा जाएगा।

     गौरतलब है कि इससे पहले एलाइंस एयर दिल्ली से भुंतर और चंडीगढ़-भुंतर सहित वाया शिमला सेवाएं देता रहा है। लेकिन अब अपनी सेवाओं में विस्तार करते हुए अमृतसर से भुंतर के बीच सेवाएं शुरू करने का फैसला लिया है। दअरसल एलाइंस एलायंस एअर इस बार कनेक्टिंग न्यू इंडिया  के विज़न के साथ यह प्रयास रहा है कि वह अपने निकटतम सिटी हब के साथ शहरों के बीच बेहतर हवाई संपर्क प्रदान करे। इसी प्रयास को ध्यान में रखते हुए एलाइंस एअर यह सेवा शुरू करने जा रहा है। अमृतसर से भुंतर के बीच 48 सीटर का एटीआर 42-600 विमान सेवा शुरू की जाएगी।

मृतसर-भुंतर के बीच सप्ताह में तीन दिनों तक उड़ान होगी। जिसमें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार शामिल है।  एलायंस एयर की फलाईट (Flight) सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर भुंतर से प्रस्थान करेगी और 9 बजकर 20 मिनट पर अमृतसर में लैंडिंग  होगी। अमृतसर से 9 बजकर 45 मिनट पर फिर से उड़ान भरेगी और भुंतर में 10 बजकर 55 मिनट पर लैंड करेगी।

स्टेशन मैनेजर  एलायंस एयर मनीष ने बताया कि पहली अक्टूबर से भुंतर से अमृतसर के बीच 48 सीटर एटीआर-42 विमान की सेवा शुरू की जाएगी, जो सप्ताह में तीन दिनों में दो बार होगी।