एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने पर रितु को मेला राम शर्मा ने दी बधाई

Spread the love

भारतीय कबड्डी टीम की कप्तान व सिरमौर की बेटी रितु नेगी को 19वीं एशियन गेम्स के दौरान भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने पर सिरमौर भाजपा प्रवक्ता मेलाराम शर्मा ने बधाई दी है। उन्होंने कहा कि सिरमौर की इस होनहार बेटी ने भारतीय कबड्डी टीम की कप्तान बनकर राष्ट्र के स्वर्ण पदक जीतने से समूचे सिरमौर का सिर ऊंचा किया है। इस पिछड़े क्षेत्र की युवा पीढ़ी का मनोबल भी बढ़ा है।

भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रचा है। 25 गोल्ड मेडल के साथ भारत मेडल टैली में शतक मार चुका है। भारत अभी तक 25 गोल्ड, 35 सिल्वर और 40 ब्रॉन्ज़ मेडल के साथ 100 पदक जीत चुका है। सिरमौर की बेटी रितु नेगी की कप्तानी में भारतीय महिला कबड्डी टीम ने फाइनल मुकाबले में मेजबान चीनी ताइपे को हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है। रितु नेगी की सफलता पर समूचे शिलाई व सिरमौर क्षेत्र सहित प्रदेश भर में खुशी का माहौल है।

उल्लेखनीय है कि रितु नेगी 2006 में बिलासपुर स्पोर्ट्स हॉस्टल के लिए चुनी गई थी और 2009 से हिमाचल और भारत के लिए खेल रही है। 2011 में भी भारतीय जूनियर महिला कबड्डी टीम की कप्तान रही और अंडर 20 कबड्डी प्रतियोगिता में मलेशिया में टीम इंडिया का नेतृत्व किया।

वर्ष 2019 में साउथ एशियन गेम्स में अहम भूमिका में रहते हुए रितु नेगी ने भारतीय टीम को स्वर्ण पदक दिलाया। अब रितु नेगी ने भारतीय कबड्डी टीम की मुखिया बनकर और स्वर्ण पदक जीतकर सिरमौर जिले का नाम विश्व मानचित्र पर अंकित किया है।