एम् एम् यु में वृक्षारोपण अभियान

Spread the love

एम् एम् यु के रजिस्ट्रारअजय सिंघल जी ने बताया कि एम.एम. विश्वविद्यालय,सोलन में माननीय प्रधान मंत्री द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शुरू किये गये “एक पेड़ माँ के नाम” वृक्षारोपण अभियान के तहत प्रशासनिक कर्मचारियों, शिक्षकों और छात्रों द्वारा संसथान में विभिन्न स्थानों पर कई प्रकार के पौधे लगाए गए।

इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय प्रशासन ने विशेष तौर पर भाग लिया जिसमे मुख्य रूप से डॉ. एस.एस. मिन्हास, कुलपति,  अजय सिंगल, रजिस्ट्रार, और डॉ. रवि चंद शर्मा, प्राचार्य, सभी वरिष्ठ संकाय सदस्य, प्रशिक्षुओं, एनसीसी छात्रों और अन्य सहायक कर्मचारियों ने भी बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। प्रशासनिक कर्मचारियों, शिक्षकों और छात्रों द्वारा निर्धारित स्थानों पर पौधे लगाए गए। छात्रों को विशिष्ट पौधे भी आवंटित किए गए जिनकी वे नियमित देखभाल करते रहेंगे।

विश्वविद्यालय के चांसलर तरसेम गर्ग ने भी वृक्षारोपण अभियान की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे अभियानों के महत्व एवं मानवता और पर्यावरण के लिए इसकी प्रासंगिकता पर जोर दिया। उन्होंने युवा छात्रों को नियमित आधार पर ऐसी गतिविधियाँ करने के लिए प्रोत्साहित भी किया।