हेल्दी बेबी शो में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहने वाले बच्चों को दिए जाएंगे आकर्षक पुरस्कार – अनुपमा राय..

बिलासपुर 10 मार्च – बिलासपुर में आज रेड क्रॉस सोसायटी की बैठक मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय परिसर में अध्यक्ष अस्पताल कल्याण शाखा अनुपमा राय की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
बैठक में राज्य स्तरीय नलवाडी मेले में रेड क्रॉस द्वारा आयोजित की जाने वाली गतिविधियों व इस संबंध में की जा रही तैयारियों की समीक्षा की गई। उन्होंने बताया कि रेडक्रॉस के द्वारा हेल्दी बेबी शो, फैंसी ड्रेस शो को सफल बनाने के लिए एम्स की डाॅ. स्मृति गुप्ता, डाॅ. ज्योति व बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल के डाॅ सतीश तथा स्वास्थ्य पर्यवेक्षक, आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक का सहयोग लिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि हेल्दी बेबी शो में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहने वाले बच्चों को आकर्षक पुरस्कार भी दिए जाएंगे। हेल्दी बेबी शो के लिए पंजीकरण शुल्क पचास रुपये रखा गया है। इस शो के लिए पंजीकरण आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व डीडीएमएए के फोन नंबर 01978224901 व आन स्पाट किया जा सकता है।
 उन्होंने बताया कि 22 मार्च को राज्य स्तरीय नलवाडी मेले में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। दिव्यांगजनों अगर मेले में घूमने के इच्छुक हो तो उनको घुमाने कि व्यवस्था भी जाएगी साथ में दिव्यांगजनों को सांस्कृतिक संध्या में अपनी प्रस्तुति देने का अवसर भी दिया जायेगा। इसके अतिरिक्त पोषण अभियान को लेकर एक पौष्टिक आहार प्रतियोगिता व गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। मेले में लोगों को जागरूक करने के लिए कोविड जागरूकता अभियान भी आयोजित किया जाएगा।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार ने बताया कि मेले के दौरान मोबाइल टेस्टिंग वैन की सेवाएं ली जाएंगी जिसके माध्यम से लोग मेले में निःशुल्क अपने भोजन कि पौष्टिकता की जांच करवा सकेंगे।
बैठक में एम्स कोठीपुरा एमएस डाॅ. दिनेश, एमएस क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर डाॅ. सतीश शर्मा, बाल विशेषज्ञ एम्स बिलासपुर डॉ स्मृति गुप्ता, प्रशासनिक सेवा परीवीक्षाधीन ओशिन शर्मा, एस एम ओ स्वास्थ्य विभाग डॉ परविन्द्र, डॉ रुचिका, सचिव रेडक्रॉस सोसाइटी अमित कुमार, विजय राज उपाध्याय, सुशील पुण्डीर, अनिश ठाकुर, नीरज पालीवाल, प्रिंसिपल नर्सिंग कॉलेज आशा शर्मा,, अनिश ठाकुर, डॉ ज्योति कुमारी, आंगनवाड़ी पर्वेक्षक हेमलता सहित अन्य विभागांे के गणमान्य अधिकारियों के साथ-साथ वरिष्ठ स्वयंसेवी भी उपस्थित रहे।