हिमाचल में सोमवार को होगी प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक, जानिए क्या हो सकते है निर्णय

सूबे में हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक 7 मार्च को होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में विधानसभा के बजट सत्र में लाए जाने वाले संशोधनों को मंजूरी दी जा सकती है। इसके अलावा कर्मचारियों की वेतन विसंगति से जुड़े मसलों पर भी चर्चा की संभावना है, साथ ही कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा भी होगी। हालांकि संतोष की बात यह है कि मौजूदा समय में प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार गिर रहा है और अब तक प्रदेश में 537 ही एक्टिव केस रह गए हैं।

सरकार की ओर से वित्तीय वर्ष 2022-23 की आबकारी नीति को भी मंजूरी दी जानी है। विभागीय स्तर पर इसका मसौदा तैयार कर लिया गया है, ऐसे में मंत्रिमंडल की मौजूदा या इसके बाद होने वाली बैठक में मंजूरी दी जा सकती है। उल्लेखनीय है कि वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए आबकारी नीति में 1829 करोड़ रुपए राजस्व जुटाए जाने का लक्ष्य रखा गया है, ऐसे में आगामी वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए यह लक्ष्य बढ़ाकर 2000 करोड़ रुपए किया जा सकता है।

सोमवार को दोपहर 2 बजे शुरू होगी विधानसभा

हिमाचल प्रदेश विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही अब सोमवार दोपहर 2 बजे शुरू होगी। रविवार को विधानसभा बजट सत्र नहीं होगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रविवार को बजट पर जन संवाद करने के अलावा कुछ अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे। साथ ही सोमवार को मंत्रिमंडल बैठक के अलावा जन औषधि कार्यक्रम विधानसभा चौक पर बनी वर्षाशालिका का उद्घाटन करेंगे।