हिमाचल में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 43 HAS अधिकारियों के तबादले

Spread the love

हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। सरकार ने 43 एचएएस अधिकारियों को तब्दील किया है। 13 एसडीएम को भी इधर से उधर किया गया है। इस संबंध में मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना की तरफ से अधिसूचना जारी हुई है। अधिसूचना के मुताबिक सुजानपुर के एसडीएम राकेश कुमार शर्मा को कांगड़ा जिला के धीरा का एसडीएम लगाया गया है। कुमारसेन के एसडीएम सुरेंद्र मोहन को शिलाई का एसडीएम लगाया है। हरोली के एसडीएम विशाल शर्मा अब बल्ह के एसडीएम होंगे।बंजार के एसडीएम हेम चंद वर्मा को चौपाल का एसडीएम तैनात किया गया है। जोगिन्दरनगर के एसडीएम कृष्ण कुमार शर्मा-2 को कुमारसेन का एसडीएम लगाया गया है। धीरा के एसडीएम सलीम आज़म अब नाहन के नए एसडीएम होंगे। बिलासपुर उपायुक्त के सहायक आयुक्त राजीव ठाकुर हरोली के एसडीएम होंगे। इसी तरह चम्बा के उपायुक्त के सहायक आयुक्त मनीष चौधरी को जोगिन्दरनगर का एसडीएम नियुक्त किया है। चौपाल के एसडीएम नारायण सिंह चौहान कसौली के नए एसडीएम बने हैं। किन्नौर के उपायुक्त के सहायक आयुक्त संजीव कुमार -3 को डोडरा क्वार का एसडीएम लगाया है।  रिकांगपिओ स्थित आईटीबीपी के परियोजना अधिकारी राज कुमार-2 को सुजानपुर का एसडीएम तैनात किया है। डोडरा क्वार के एसडीएम विजय कुमार-2 को रिकांगपिओ स्थित आईटीबीपी के परियोजना अधिकारी लगाया है। नाहन के एसडीएम रजनीश कुमार को सोलन का सहायक सेटलमेंट अधिकारी लगाया है। कसौली के एसडीएम गौरव महाजन को मंडी के डीसी का सहायक आयुक्त नियुक्त किया है। सोलन की एसडीएम कविता ठाकुर शिमला के डीसी की सहायक आयुक्त होंगी। शिलाई के एसडीएम सुरेश कुमार हिमुडा के कार्यकारी अधिकारी होंगे। शिमला ग्रामीण के एसडीएम निशांत कुमार को स्टेट टेक्सस एंड एक्साइज का संयुक्त निदेशक लगाया है।

   अधिसूचना के अनुसार रोहित राठौर को एडीसी विकास व परियोजना निदेशक (डीआरडीए) मंडी लगाया गया है। पंकज शर्मा को एडीएम विकास व परियोजना निदेशक (डीआरडीए) सोलन लगाया गया है। राहुल चौहान को एडीएम विकास व परियोजना निदेशक (डीआरडीए) चम्बा, अमित मेहरा को सरदार बल्लभभाई पटेल क्लस्टर यूनिवर्सिटी मंडी का रजिस्ट्रार, विवेक कुमार को अतिरिक्त आयुक्त स्टेट टेक्सस यन्ड एक्साइज (साउथ ज़ोन), डॉक्टर चिरन्जी लाल को कुल्लू का सहायक सेटेलमेंट अधिकारी लगाया गया है। इसी तरह डॉक्टर हरीश ग़ज़्ज़ु को एडीएम कांगड़ा, डॉक्टर मुरारी लाल को एचआरटीसी का कार्यकारी निदेशक, पृथ्वी पाल सिंह को चम्बा के डीसी का सहायक आयुक्त, हितेश आज़ाद को युवा सेवाएं व खेल का अतिरिक्त निदेशक, नरेंद्र कुमार-1 को बिलासपुर के डीसी का सहायक आयुक्त लगाया गया है।

      तैनाती का इंतज़ार कर रहे शनी शर्मा को एचपीएमसी का जीएम, नरेंद्र कुमार-2 को नौनी यूनिवर्सिटी का रजिस्टर, राखी सिंह को लेंड रिकार्ड्स का संयुक्त निदेशक, विकास शर्मा को मंडी नगर निगम का अतिरिक्त आयुक्त, विवेक शर्मा को सोलन के डीसी का अतिरिक्त आयुक्त, चंदन कपूर को टूरिज्म व सिविल एविएशन का संयुक्त निदेशक, अनिल कुमार शर्मा को शिमला का आरटीओ, डॉक्टर भुवन शर्मा को आईटी का अतिरिक्त निदेशक, प्रिया नागटा को बीबीएनडीए का संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी, स्वाति गुप्ता को एचपी स्टेट बैकवर्ड क्लासेस कमीशन का उप सचिव और धर्मशाला नगर निगम का सहायक आयुक्त लगाया है। तैनाती का इंतज़ार कर रहे सोमली गौतम को मंडी का आरटीओ लगाया है।