हिमाचल प्रदेश पुलिस पर पंजाब में हमला, 3 पुलिसकर्मी घायल

Thumbnail image

मंडी जिले की पीओ सेल टीम द्वारा एक अपराधी की गिरफ्तारी के दौरान हमले में घायल होने के बावजूद आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की है।  मामले में पुलिस टीम पर पंजाब के अमृतसर में एक वांछित अपराधी की धरपकड़ के दौरान जानलेवा हमला हुआ है। 

इस हमले में पीओ सेल के तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पीओ सेल टीम एचएचसी मोहिंदर सैनी और रवि कुमार, एलएचसी दिनेश चौधरी और कांस्टेबल विवेक भंगालिया द्वारा अपने ट्रैप में आरोपी को फंसाया गया, लेकिन इस दौरान आरोपी और उसके परिवार द्वारा पत्थरों, ईंटों और वाहन से हमला कर दिया गया। इस हमले में टीम के  इंचार्ज एचएचसी मोहिंदर सैनी, एचएचसी रवि कुमार और कांस्टेबल विवेक भंगालिया को गंभीर चोटें आई हैं। 

शुरूआती दौर में पुलिस टीम ने चोटों को सामान्य पाया, लेकिन 2-3 दिनों के बाद अस्पताल में जांच के दौरान पुलिसकर्मियों को फ्रैक्चर और अन्य गंभीर चोटें पाई गई।  एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री  ने कहा कि मंडी जिले में उद्घोषित आरोपियों को पकड़ने के लिए स्पेशल पीओ सेल का गठन किया गया है। 

पीओ सेल टीम द्वारा अमृतसर में एक आरोपी की गिरफ्तारी के दौरान उन पर आरोपी और उसके सहयोगियों द्वारा हमला कर घायल किया गया है। शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि घायल पुलिसकर्मी उपचाराधीन हैं। उन्होंने पुलिस टीम की जांबाजी को लेकर समस्त पीओ सेल टीम की सराहना की है। बता दें कि पीओ सेल टीम ने जिला न्यायालय मंडी के न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी कोर्ट नंबर-2 में विचाराधीन एक चोरी और अपराधिक षड्यंत्र के एफआईआर में आरोपी दलजिंदर सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी घर क्रमांक-15 मेन बाजार दशमेश नगर अमृतसर पंजाब वांछित था। 

आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना सदर में आईपीसी की धारा 379 और 120-बी के तहत एफआईआर दर्ज हुई थी।न्यायालय ने आरोपी को वर्ष 2008 में उद्घोषित अपराधी घोषित कर दिया था। पीओ सेल टीम एचएचसी मोहिंदर सैनी और रवि कुमार, एलएचसी दिनेश चौधरी और कांस्टेबल विवेक भंगालिया द्वारा आरोपी को अमृतसर के दशमेश नगर से गिरफ्तार किया गया है।