हिमाचल पुलिस ने कुल्‍लू में पंजाब व चंडीगढ़ के तीन युवकों से बरामद चिट्टा……..

 जिला कुल्लू पुलिस ने नशा तस्करी पर लगातार शिकंजा कसा है। इसी कड़ी के तहत पतलीकूहल पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान तीन युवकों से 22 ग्राम चिट्टा बरामद कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी पहचान 36 वर्षीय पवन कुमार पुत्र राज कुमार निवासी कच्चा दोसांझ रोड शहीद भगत सिंह रोड मोगा पंजाब, 30 वर्षीय राजू सिंह पुत्र रमेश सिंह निवासी चंडीगढ़, 27 वर्षीय फिरोज खान पुत्र मुरसलीन खान निवासी चंडीगढ़ के रूप में हुई है। देर शाम पलतीकूहल थाना के अंतर्गत टीम नाकाबंदी पर थी।

इसी दौरान नेशनल हाईवे तीन पर पतलीकूहल में जांच के दौरान गाड़ी नंबर सीएच 01 बीडी 3923 में तीन युवक सवार थे। पुलिस को देखकर तीनों युवक घबरा गए शक के आधार पर पुलिस ने तलाशी ली। तलाशी के दौरान इनके कब्जे से 22 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी है।

मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने की है। चिट्टे की सप्लाई कहां से लाई और कहां ले जाई जा रही थी, इसकी जांच की जा रही है। लगातार जिला में चिट्टा तस्करों को पुलिस गिरफ्तार कर रही है। मंगलवार को पुलिस ने ढालपुर में एक युवक की 5.5 ग्राम चिट्टा के साथ गिरप्तार किया है। अब पतलीकूहल में तीन युवकों से चिट्टा बरामद किया है। ऐसे में संदेह जताया जा रहा है कि कुल्लू मनाली में चिट्टा की तस्करी बड़े पैमाने पर हो रही है। इसकी रोकथाम के लिए पुलिस ने योजना तैयार की है।