हिमाचल पुलिस के पहले CTS बैच में टॉपर बनी रोहडू की लेडी कांस्टेबल दिव्या भारती

हिमाचल पुलिस के पहले सीटीएस  (Communication & techchnical Services) बैच मे रोहडू की लेडी पुलिस कांस्टेबल दिव्या भारती टॉपर बनी है। प्रशिक्षण की लिखित परीक्षा मे भी कांस्टेबल दिव्या ने टॉप किया।

प्रशिक्षण व कोर्स को पुलिस ट्रेनिंग स्कूल डरोह मे  आयोजित किया गया था। 80 लड़के व लड़कियों के लैवल 3 की मैरिट में दिव्या को प्रथम स्थान अर्जित हुआ। बता दे कि ग्राउंड प्रशिक्षण के बाद तीन महीने की सीटीएस मे महारत की ट्रेनिंग भी प्रशिक्षुओं को करनी थी। बेसिक कोर्स मे दिव्या ने दूसरा स्थान अर्जित किया था, मगर ओवरऑल प्रथम आंकी गई है।

उल्लेखनीय है कि मौजूदा समय में साइबर क्राइम का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है, लिहाजा पुलिस ने भी अपनी अधोसंरचना को मजबूत करने के प्रयास काफी पहले ही शुरू कर दिए थे। सीटीएस की भर्ती भी इसी का हिस्सा है।
3 बहनों में सबसे बड़ी दिव्या भारती का कहना है कि हमेशा से ही खाकी पहनने का शौक रहा है।

रोहडू में सुरेश कुमार व राधा देवी के घर जन्मी दिव्या भारती ने कहा कि वो पुलिस सेवा मे अपना बेहतरीन देने का प्रयास शुरू कर चुकी है। आने वाले वक्त मे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, उसकी कसौटी पर खरा उतरेंगी।

उधर, छठी आईआरबी बटालियन धौलाकुआं ने लेडी कांस्टेबल को कोर्स मे ओवरऑल प्रथम स्थान अर्जित करने पर बधाई दी है। बटालियन की कमाडेंट शुभ्रा तिवारी ने लेडी कांस्टेबल के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

गौरतलब है कि इस समय लेडी कांस्टेबल दिव्या भारती छठी आईआरबी बटालियन का हिस्सा है।