सरकार की चार वर्ष की उपलब्धियों का गीत संगीत के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया

बिलासपुर 10 दिसम्बर – सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा विकास खण्ड झंडूता में  प्रदेश सरकार की चार वर्ष की उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार के लिए विशेष प्रचार अभियान के अंतर्गत आज अमरज्योति सांस्कृतिक कलामंच घुमारवीं के कलाकारों ने ग्राम पंचायत कुलज्यार तथा कोसरियां में  लोगों को गीत संगीत तथा नुक्कड़ नाटकों के माध्यम  जागरूक किया।
विभागीय प्रवक्ता ने बताया कि कला मंच की अध्यक्ष अमरावती मोहिला सहित कलाकार वीना देवी, राजेश कुमार, रतन चंद, कमल गुप्ता, रोशन लाल, निशा कुमारी, शालिनी, पल्लवी कुमारी, अंकु ने नुक्कड़ नाटक, समूह गान के माध्यम से लोगों का मनोरंजन करते हुए सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया। कलाकारों ने जनमंच, मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना, शुगन योजना, हिमकेयर योजना, समाजिक सुरक्षा पेंशन के बारे में लोगों को जागरूक किया।
प्रदेश सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन की आयु को 80 से 70 साल किया तथा 70 वर्ष से ऊपर की सभी महिलाओं व बुजुर्गों को 1500 रुपए मासिक पेंशन प्रदान की जा रही है। स्वर्ण जयंती नारी सम्बल योजना के तहत 65 से 69 वर्ष की आयु की सभी पात्र महिलाओं को एक हजार रुपये की राशि प्रदान की जा रही है।
उन्होंने कहा कि सरकार ने शगुन योजना आरम्भ की है, जिसके तहत गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों की बेटियों को विवाह के समय 31 हजार रुपये का अनुदान दिया जा रहा है।
 इस अवसर पर ग्राम पंचायत कुलज्यार उप प्रधानश्री मोहर सिंह, ग्राम पंचायत कोसरियां प्रधान रीना देवी सहित ग्रामीणों, पंचायत प्रतिनिधियों सहित लगभग 90 लोगों ने कार्यक्रम में उपस्थित रहे।