समूह गान ‘विकास की राह पर चलता क्षितिज की ओर हिमाचल’, से लोगों को किया जागरूक

बिलासपुर 11 दिसम्बर – सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जिला में चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के अंतर्गत आज महा संगम थियेटर ग्रुप बामटा द्वारा विकास खण्ड सदर की ग्राम पंचायत कुडडी और बिनौला में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकृत महा संगम थियेटर ग्रुप बामटा के कलाकारों ने गीत संगीत व नुक्कड नाटक के माध्यम से लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं तथा नशा निवारण एवं कोविड-19 की रोकथाम के लिए नियमों के पालन करने के बारे में जागरूक किया।  
कार्यक्रम में ग्राम पंचायत कुडडी प्रधान राजकुमारी उप प्रधान राज कुमार वार्ड सदस्य ज्ञान चंद, प्रवीन कुमार, सुन्दर राम, कांता देवी, इन्द्र कुमारी, विद्या देवी तथा कलावती व ग्रामीणों ने भाग लिया। ग्राम पंचायत बिनौला में आयोजित कार्यक्रम में  प्रधान आशा देवी, जीत राम, राज कुमारी, राम लाल तथा श्याम लाल मौजूद रहे।
इसी कड़ी में जन चेतना कला मंच झण्डूता के कलाकारों ने विकास खण्ड श्री नैना देवी जी की ग्राम पंचायत कोटखास और बस्सी में कलाकारों ने समूह गान ‘विकास की राह पर चलता क्षितिज की ओर हिमाचल’, तथा ‘करना न नशा कोई ये बात बता देना’ के द्वारा लोगों को जागरूक किया। कलाकरों ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने समाज के कमजोर व पिछड़े वर्गों के व्यक्तियों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। जिसके चलते राज्य सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के हित में अनेक कदम उठाकर उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया है ताकि उनका आर्थिक व सामाजिक उत्थान सम्भव हो सके। एक अप्रैल, 2021 से राज्य सरकार ने वर्ष 2021-22 में 40 हजार अतिरिक्त लाभार्थियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान की जा रही है। इसके अतिरिक्त, सरकार द्वारा वरिष्ठ महिलाओं के लिए स्वर्ण जयंती नारी संबल योजना विशेष रूप से शुरू की गई है।
इस अवसर पर बस्सी पंचायत की प्रधान सनम जोत, उप प्रधान संसार चंद वार्ड सदस्य दयाल चंद तथा लाल चंद भी उपस्थित रहे। कोटखास पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में  ग्राम पंचायत प्रधान सरिता देवी, वार्ड सदस्य रणजीत, सुरेश, जीतो तथा पंचायत सचिव सुरेन्द्र भी उपस्थित रहे।
इसके अतिरिक्त नटराज सांस्कृतिक कला मंच घुमारवीं ने ग्राम पंचायत लुहारवीं, फटोह व अमर ज्योति सांस्कृतिक कला मंच घुमारवीं के कलाकारों द्वारा ग्राम पंचायत मलरांव व धणी में सरकार की ओर से चलाई जा रही जन कल्याणकारी नीतियों, योजनाओं के बारे में नुक्कड़ नाटक व समूह गान के माध्यम से लोगों को जागरूक किया।