समाज के हर वर्ग को बेहतर सुविधा प्रदान करवाना सरकार की प्राथमिकता – सुभाष ठाकुर

विधायक सदर सुभाष ठाकुर ने 20 लाख रुपये की लागत से रघुनाथपुरा मंडी भराड़ी से लोअर मानवां तक की सड़क का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने ईमानदारी के साथ काम करते हुए राजनीति के नए मापदंड स्थापित करते हुए विधानसभा क्षेत्र सदर में 1500 करोड़ रुपए के विकास कार्य प्रगति पर है।
उन्होंने ग्राम पंचायत नौणी के गांव मानवां में एम्बुलेंस रोड का उद्धघाटन करते हुए कहा कि किसी भी गांव में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अच्छे एम्बुलेंस रोड का होना अनिवार्य होता है। उन्होंने कहा कि मानवां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में रिक्त चिकित्सक के पद को भर दिया गया है तथा पूरे विधानसभा क्षेत्र में सभी स्वास्थ्य संस्थानों में चिकित्सक के पद भर दिए गए है।
उन्होंने कहा कि कुनैहला से कोडवीं सड़क पर 60 लाख रुपये खर्च किए जा रहे है तथा इसका कार्य प्रगति पर है। 1 लाख 50 हजार रुपये से जंज घर के अतिरिक्त कार्य और पंचायत घर के अतिरिक्त कमरे का भी उद्घाटन किया।
उन्होंने कहा कि एम्स के लिए 65 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल योजना निर्माणाधीन है जिससे एम्स के अतिरिक्त आसपास के लोगों को भी पेयजल सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि 66 करोड़ रुपये की लागत से कोल डैम से पेयजल योजना को पूरा कर एक लाख लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है और नौणी पंचायत में 50 लाख रुपये की लागत से 8 ईंच का बोर कर नौणी तथा आस-पास के क्षेत्रों को पानी उपलब्ध करवाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि 7 लाख रुपये की लागत से मानवां नौणी पंचायत में 64 हजार लीटर का पेयजल भण्डारण टैंक बनाया जा रहा है तथा जबली में टैंक के लिए 4.5 लाख की लागत से पाईपें बिछाई जा रही है। नौणी पंचायत तथा आस-पास के क्षेत्र में बिजली बिजली की अधोसंरचना को सुदृढ़ करने पर गत वर्षों में लगभग 57 लाख रुपये से अधिक की राशि खर्च की जा चुकी है। जिसके तहत 4 ट्रांसफार्मर लगाए गए है और बिजली की तारों को भी बदला गया है साथ ही 128 बिजली के पुरानी लकड़ी के खम्बों को बदला गया है। इसके अतिरिक्त 25 लाख रुपये की राशि बिजली के सुधारीकरण पर खर्च किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़कों के निर्माण पर 300 करोड़ रुपये से अधिक के कार्य प्रगति पर है। 29 करोड़ रुपये की लागत से मंडी से भराड़ी सड़क को 2 लैन का बनाया जा रहा है।
इसके उपरांत उन्होंने ग्राम पंचायत रघुनाथपुरा के गांव जबली में गौसदन सड़क और लिंक रोड गांव नाल का उद्धघाटन भी किया।
उन्होंने सामुदायिक भवन नौणी को 2 लाख रुपये तथा बाबा बालक नाथ मंदिर के साथ सामुदायिक पार्क के निर्माण के लिए 2 लाख रुपये तथा विधायक निधि से महिला मण्डल नौणी, साई सरडेयां, मानवां को 10-10 हजार रुपये देने की घोषणा की।
इस अवसर पर उन्होंने लोगों की जन समस्याएं भी सुनी।
इस अवसर पर मंडल महामंत्री प्यारेलाल, जिला पंचायत अधिकारी शशी बाला, बीडीओ सदर विनय, बीडीसी सदस्य सपना ठाकुर, पूर्व बीडीसी सदस्य सुरजीत सिंह, पूर्व उप प्रधान बालक राम, उप प्रधान ग्राम पंचायत सिहडा राकेश, पूर्व प्रधान बामटा पंचायत बलदेव ठाकुर, बूथ अध्यक्ष रविन्द्र चैहान, अजय कुमार, बूथ अध्यक्ष मण्डी माण्डवा रविन्द्र, बालक राम, विक्रांत, पार्षद के.एस. पठानिया, चेत राम वर्मा, शहरी इकाइ के अध्यक्ष मदन राणा, युवा मोर्चा अध्यक्ष विनोद ठाकुर, मनमोहन और अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग राजिन्द्र सिंह जुबलानी, एसडीओ डी.सी. ठाकुर सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।