सभी के सहयोग से सोलन जिला ने टी.बी उन्मूलन की दिशा में किया बेहतर कार्य- कृतिका कुलहरी

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग सोलन के सौजन्य से टी.बी. दिवस का आयोजन मुरारी लाल मेमोरीयल नर्सिंग कॉलेज ओच्छघाट, सोलन में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने की।
कृतिका कुलहरी ने इस अवसर पर राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम (एनटीईपीसी) में बेहतरीन कार्य करने के लिए सभी कर्मचारियों की सराहना की।
उपायुक्त ने इस अवसर पर कहा कि सभी के समन्वय तथा चिकित्सकों एवं पैरा मेडिकल कर्मियों के सहयोग से ही सोलन जिला क्षय रोग उन्मूलन की दिशा में बेहतर प्रदर्शन कर पाया है। उन्होंने कहा कि क्षय रोग एक गम्भीर बीमारी है और एहतियातीे उपाय अपनाकर इस बीमारी से बचा जा सकता है।  
उन्होंने इस अवसर पर आई.एम.ए के अध्यक्ष, दवा विक्रेता संघ  के अध्यक्ष, दवा निरीक्षक तथा जिला आयुर्वेदिक अधिकारी को राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम में सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया।
इस अवसर पर मुरारी लाल नर्सिंग कॉलेज ओच्छघाट द्वारा भाषण, पोस्टर प्रतियोगिता और टी.बी उन्मूलन पर 2 नाटकों का आयोजन किया गया। पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार और भाषण प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। नाटकों में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया गया।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजन उप्पल ने तपेदिक उन्मूलन के विषय में उपस्थित लोगों को सारगर्भित जानकारी प्रदान की।
जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुक्ता रस्तोगी ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों का टी.बी. उन्मूलन में सराहनीय योगदान के लिए धन्यवाद किया।