सतवंत अटवाल त्रिवेदी संभालेंगी हिमाचल के DGP का अतिरिक्त कार्यभार

Spread the love

हिमाचल सरकार ने मंगलवार को वरिष्ठ आईपीएस संजय कुंडू को डीजीपी पद से हटाने के बाद देर शाम 1996 बैच की महिला आईपीएस अधिकारी एडीजी विजिलैंस एवं सीआईडी सतवंत अटवाल त्रिवेदी को कार्यवाहक डीजीपी लगाया है। इस बारे मुख्य सचिव की तरफ से अधिसूचना जारी की गई है।

इस से पहले भी पूर्व में वरिष्ठ आईपीएस कुंडू के अवकाश पर जाने पर सुक्खू सरकार ने सतवंत अटवाल को कार्यवाहक डीजीपी का कार्यभार सौंपा था। वहीं देखा जाए तो प्रदेश पुलिस मुखिया पद के लिए कई आईपीएस अधिकारियों के नाम दौड़ में शामिल बताए जा रहे हैं।

हालांकि यदि वरिष्ठता को दरकिनार नहीं किया जाता है तो वर्ष 1998 बैच के आईपीएस डीजी जेल एसआर ओझा का प्रदेश पुलिस का मुखिया बनाया जा सकता है। ओझा के बाद वरिष्ठता में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चल रहे वर्ष 1990 बैच के आईपीएस श्याम भगत नेगी का नाम आता है।

उनके बाद वरिष्टता सूची में 1991 बैच के आईपीएस डाॅ. अतुल वर्मा, 1993 बैच के अनुराग गर्ग का नाम आता है। ये दोनों अधिकारी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे चुके हैं। इसी बैच के अशोक तिवारी और ऋत्विक रुद्रा भी हैं। 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी राकेश अग्रवाल भी केंद्र से लौटे चुके हैं।