संविधान दिवस के अवसर पर उपायुक्त डीसी राणा ने दिलाई शपथ

 

संविधान दिवस के अवसर पर उपायुक्त डीसी राणा की अध्यक्षता में आज उपायुक्त कार्यालय परिसर में अधिकारियों और कर्मचारियों ने संविधान के प्रति समर्पित रहने की शपथ ली।
उपायुक्त ने अधिकारियों -कर्मचारियों के माध्यम से समस्त ज़िला वासियों को शपथ दिलाई कि हम भारत के लोग, भारत को एक सम्पूर्ण प्रभूत्व-सम्पन्न समाजवादी, पंथनिरपेक्ष ,लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त करने के लिए, तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता व अखंडता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर अपनी इस संविधान सभा में आज तारीख 26 नवम्बर, 1949 ई. को एतद्वारा इस संविधान को अंगीकृत अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं। इसके बाद डीसी राणा ने संविधान निर्माता, भारत रतन डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि भी अर्पित की।

मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए डीसी राणा ने कहा कि 1949 को संविधान बनकर तैयार हुआ और संविधान सभा ने इसे लागू करने का निर्णय लिया । संविधान दिवस को महत्वपूर्ण बताते हुए उपायुक्त ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र में संविधान जीवन के सभी पहलुओं की शासन विधि निर्धारित करता है । उन्होंने समस्त जिला वासियों से संविधान के प्रति श्रद्धा और निष्ठा रखने का भी आह्वान किया । इस अवसर पर एसडीएम चंबा अरुण कुमार शर्मा, जिला राजस्व अधिकारी जगदीश चंद्र, उपायुक्त कार्यालय के अधिकारियों- कर्मचारियों सहित अंबेडकर मिशन सोसायटी, गुरु रविदास सभा, अंबेडकर सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ और अंबेडकर यूथ क्लब के पदाधिकारी भी मौजूद रहे ।