शूलिनी विश्वविद्यालय में एस्ट्रोबायोलॉजी क्लब का शुभारंभ

शूलिनी विश्वविद्यालय के जैव प्रौद्योगिकी और अनुप्रयुक्त विज्ञान संकाय ने सोमवार को स्पेसनोवा के शूलिनी चैप्टर के साथ मिलकर एस्ट्रोबायोलॉजी क्लब के उद्घाटन समारोह की मेजबानी की। स्पेसनोवा एक अंतरिक्ष अनुसंधान और शैक्षिक संगठन है।

सुपरनोवा के संस्थापक और सीईओ श्री शिवम कुमार सिंह ने कंपनी के दृष्टिकोण और मिशन के साथ-साथ एस्ट्रोबायोलॉजी में करियर बनाने के लिए आवश्यक ज्ञान और उपकरण प्रदान करने के उनके लक्ष्य पर चर्चा की।

उद्घाटन समारोह के दो अतिथि वक्ता थे डॉ. के.जी. श्रीजलक्ष्मी, एसोसिएट प्रोफेसर, भारतीय अंतरिक्ष विज्ञान और प्रौद्योगिकी संस्थान, और सुश्री एन ली, वाशिंगटन विश्वविद्यालय, यूएसए से पीएचडी उम्मीदवार।

एस्ट्रोबायोलॉजी क्लब एक ब्रह्मांडीय दृष्टिकोण से जीवन को समझने के इच्छुक छात्रों के लिए वन-स्टॉप समाधान बनने की इच्छा रखता है। क्लब सभी छात्रों के लिए खुला है। सुपरनोवा छात्रों को परामर्श और अनुसंधान मार्गदर्शन प्रदान करेगा, साथ ही स्पेसनोवा एस्ट्रोबायोलॉजी प्रशिक्षण कार्यक्रम तक पहुंच प्रदान करेगा। क्लब का मुख्य लक्ष्य छात्रों को एस्ट्रोबायोलॉजी के रोमांचक नए क्षेत्र के बारे में अधिक जानने के लिए प्रेरित करना और प्रोत्साहित करना है।

इस कार्यक्रम की मेजबानी श्री मिहिर शर्मा ने क्लब की अध्यक्ष सुश्री ऋतिका चंदुरी और उपाध्यक्ष श्री अरित्रा रे के साथ की।